UP News: कानपुर-प्रतापगढ़ से सीतापुर तक चलेंगी एक दर्जन मेमू ट्रेन, हजारों दैनिक यात्रियों को राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2125769

UP News: कानपुर-प्रतापगढ़ से सीतापुर तक चलेंगी एक दर्जन मेमू ट्रेन, हजारों दैनिक यात्रियों को राहत

Indian Railway News: लखनऊ से कानपुर, प्रतापगढ़ के साथ ही रायबरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर रूट पर इन 15 मेमू ट्रेनों को उतारने की पूरी  तैयारी है. मेमू ट्रेन से यात्रियों का आना-जाना और आसान होने वाला है. कोरोना के दौरा में मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर के साथ ही मेमू ट्रेनों का संचालन भी रोका गया है. कोविड खत्म होने के बाद मेल, एक्सप्रेस ट्रेनें तो पटरी पर उतारी गई लेकिन अब तक मेमू को बंद ही रखा गया.

Memu Trains in UP

Memu Tarins: लखनऊ: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में कोरोना वायरस आने के करीब तीन साल से बंद मेमू ट्रेनें फिर से चलाने की तैयारी है15 मेमू ट्रेनों को पटरी पर उतारने की तैयारी पूरी कर ली गई है. लखनऊ से कानपुर, प्रतापगढ़, रायबरेली के लिए इन ट्रेन को संचालित किया जाएगा. शाहजहांपुर, सीतापुर आदि रूटों पर 15 मेमू ट्रेनें चलेंगी. 45 से 60 हजार दैनिक यात्रियों को इससे राहत मिलने वाला है. कोरोनाकाल के दौरान इन सभी मेमू संचालन को बंद कर दिया गया था और इनका संचालन होने से ट्रेन की व्यवस्था और बेहतर हो जाएगी. 

कोरोना काल में मेमू को बंद किया गया था
कोरोना काल से बंद इन मेमू ट्रेनों का संचालन करने की तैयारी फिर से शुरू कर दी गई है. लखनऊ से कानपुर, प्रतापगढ़ के साथ ही रायबरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर रूट पर इन 15 मेमू ट्रेनों को उतारने की पूरी  तैयारी है. मेमू ट्रेन से यात्रियों का आना-जाना और आसान होने वाला है. कोरोना के दौरा में मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर के साथ ही मेमू ट्रेनों का संचालन भी रोका गया है. कोविड खत्म होने के बाद मेल, एक्सप्रेस ट्रेनें तो पटरी पर उतारी गई लेकिन अब तक मेमू को बंद ही रखा गया.  

छोटी दूरी के यात्रियों को बड़ी राहत
दैनिक यात्रियों की लगातार मांग उठाए जाने के बाद लखनऊ से कानपुर के बीच उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने मेमू ट्रेन शुरू की, इसे एक्सप्रेस बनाकर संचालिच किया जाएगा. इस ट्रेन में यात्री लोड फैक्टर बेहतरीन रहा है. यात्रियों की मांग पर 15 ट्रेनों को अब अलग-अलग शहरों के बीच से होकर चलाया जाएगा. फिलहाल, रैक तो तैयार हो गए हैं इसका आवंटन कर दिया जाएगा. महीनेभर के भीतर ट्रेनें चलाई जा सकती हैं. नई मेमू ट्रेनों को लखनऊ से कानपुर, प्रतापगढ़ के साथ ही रायबरेली, बाराबंकी, हरदोई, सीतापुर जैसे जगहों की रूटों से गुजारा जाएगा. इससे छोटी दूरी के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

यूपी के 73 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प होगा, पीएम मोदी 26 को करेंगे अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना का आगाज

रायबरेली अमेठी समेत इन जिलों बड़ी सौगात! पीएम मोदी 25 को करेंगे AIIMS का लोकार्पण

 

Trending news