UP Primary Teacher: दिवाली पर यूपी के प्राइमरी शिक्षकों को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा, इन शिक्षकों को मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1933364

UP Primary Teacher: दिवाली पर यूपी के प्राइमरी शिक्षकों को मिलेगा प्रमोशन का तोहफा, इन शिक्षकों को मिलेगा मौका

UP Primary Teacher Promotion: यूपी के प्राइमरी टीचर को दिवाली पर एक बड़ा गिफ्ट मिलने वाला है और वो गिफ्ट है प्रमोशन. सब सही रहा तो 8 नवम्‍बर तक इन्हें प्रमोशन दे दिया जाएगा.

UP Primary teacher

School Teacher Promotion: उत्तर प्रदेश के प्राइमरी टीचर को जल्द ही बड़ा दिवाली गिफ्ट मिलने वाला है. आने वाला महीना यानी नवंबर प्रदेश के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में काम कर रहे शिक्षकों के लिए खास साबित होने वाला है क्योंकि इन शिक्षकों की पदोन्नति की कार्यवाही को आने वाले आठ नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा. विशेष बात ये है कि 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के अंतर्गत चुने गए शिक्षकों को भी प्रमोशन का अवसर प्रदान किया जाएगा. 

कटऑफ तिथि
पांच साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षकों को प्रमोशन की प्रक्रिया में रखा जाएगा. वरिष्ठता सूची की कटऑफ तिथि पहले 25 अगस्त तय थी जिसकी वजह से 68500 भर्ती में चुने गए व सात सितंबर 2018 को नियुक्ति पत्र पा चुके हजारों शिक्षक मात्र बारह दिनों के लिए प्रमोशन का अवसर नहीं प्राप्त कर पा रहे थे और पदोन्नति प्रक्रिया से बाहर हो गए थे। 

पांच साल की सेवा 

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव है प्रताप सिंह बघेल जिन्होंने 15 अक्तूबर को एक आदेश जारी किया जिसमें 30 सितंबर 2023 तक पांच साल की सेवा अवधि का निर्धारण करने को कहा. इस तरह 68500 भर्ती में चुने गए शिक्षक भी पदोन्नति की दौड़ में सम्मलित हो गए हैं. सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पोर्टल पर मुहैया कराए गए ज्येष्ठता सूची के सापेक्ष शिक्षक व शिक्षिका की आपत्ति का सचिव ने निस्तारण करवाते हुए 30 अक्तूबर तक अंतिम ज्येष्ठता सूची को अपलोड करने के लिए कह दिया है. 

त्रुटिरहित वरिष्ठता की लिस्ट

त्रुटिरहित वरिष्ठता की लिस्ट को अपलोड करने का एक प्रमाणपत्र भी बीएसए को देना होगा. ध्यान देने वाली बात है कि शिक्षकों की वरिष्ठता सूची मानव संपदा पोर्टल पर 24 जुलाई तक अपलोड की गई थी. प्रयागराज के साथ ही कई जिलों में 2009 से नियुक्त शिक्षकों की पदोन्नति नहीं हो पाया है.

और पढ़ें- Hing ke Totke: एक बार करके देखें हींग के ये अचूक टोटके, बिगड़े कामों का मिट जाएगा नामोनिशान 

WATCH: कपिल देव सिंह हत्याकांड में सजा का ऐलान, मुख्तार अंसारी को 10 साल कारावास और 5 लाख का जुर्माना

Trending news