लखनऊ में थाई युवती की मौत की जांच के लिए विशेष टीम गठित, हाई प्रोफाइल है मामला
Advertisement

लखनऊ में थाई युवती की मौत की जांच के लिए विशेष टीम गठित, हाई प्रोफाइल है मामला

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की ओर से इस संबंध में आदेश दिए गए हैं. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इस मामले की पूरी जांच के लिए डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया है. 

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: लखनऊ में थाईलैंड की युवती की कोरोना संक्रमण से हुई मौत के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की ओर से इस संबंध में आदेश दिए गए हैं. पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इस मामले की पूरी जांच के लिए डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया है. 

आज से उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में 18-44 आयु वर्ग वालों को लगेंगे कोरोना के टीके

संजीव सुमन और उनकी टीम तमाम पहलुओं पर जांच करने के बाद अपनी रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर को सौंपेगी जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दें कि लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में 3 मई को थाईलैंड की युवती की कोरोना से मौत हो गई थी. छह मई को उसकी अंत्येष्टि भी करा दी गई.

थाई लड़की को बुलाने के पीछे रसूखदार हैं शामिल
अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. सूत्रों की मानें तो थाई लड़की लखनऊ के बड़े व्यापारी पुत्र की मेहमान के रूप में आई थी. चर्चा इस बात की भी है कि थाई युवती की मुलाकात किसी बड़े प्रशासनिक अधिकारी से कराई जानी थी. व्यापारी पुत्र ने ​किसी प्रशासनिक अधिकारी की डिमांड पर उसे लखनऊ बुलाया था.

ससुराल में कदम रखने से पहले ही दुल्हनों का कट गया चालान, जानिए वजह

जिस सफेदपोश ने युवती को थाईलैंड से बुलाया था उसने अपने करीबी होटल मालिक के जरिए उसके रुकने का इंतजाम कराया था. पुलिस जांच में इस रसूखदार बिल्डर का भी नाम सामने आ जाएगा. पुलिस लड़की को आरएलएल में भर्ती कराने वाले एजेंट सलमान और रायपुर से उसकी मदद के लिए सलमान को फोन करने वाले राकेश शर्मा से भी पूछताछ करेगी.

भाजपा के राज्यसभा सांसद संजय सेठ का पत्र वायरल
इस बीच भाजपा के राज्यसभा सांसद संजय सेठ ने पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर को पत्र लिखकर मामले की जांच की मांग उठाई है. इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि उन्हें अपने कुछ मित्रों से मालूम हुआ कि सोशल मीडिया पर इस तरह की चर्चा की जा रही है कि थाईलैंड की लड़की को उनके बेटे ने बुलाया था. इस पर आपत्ति जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि सपा नेता आईपी सिंह के ट्वीट को कई पत्रकारों ने रीट्वीट किया है.

पंचायत चुनाव में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने जमाई धाक, 1534 ने दर्ज की जीत

 

संजय सेठ ने पत्र में लिखा है कि आईटी एक्ट के तहत ऐसे लोगों पर मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए जो निराधार और झूठी बातों को फैला रहे हैं. उन्होंने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है. संजय सेठ के मुताबिक आखिर सपा नेता को यह जानकारी कहां से मिली कि थाईलैंड की युवती को मेरे बेटे ने बुलाया था. इसका उनके पास क्या सुबूत है. पुलिस अपनी जांच में मृतका की कॉल डिटेल के आधार पर उसके संपर्क में आए लोगों को पकड़े. 

WATCH LIVE TV

Trending news