कोरोना के खिलाफ जंग में टीम लीडर CM योगी, संक्रमण से उबर 19 दिन में कर डाला 47 जिलों का दौरा
Advertisement

कोरोना के खिलाफ जंग में टीम लीडर CM योगी, संक्रमण से उबर 19 दिन में कर डाला 47 जिलों का दौरा

चाहे कोरोना की पहली लहर हो या दूसरी सीएम योगी खुद तैयारियां का जायजा लेने के लिए खुद ग्राउंड पर मौजूद रहे हैं. इस दौरान वह  कोरोना संक्रमित हुए. लेकिन संक्रमण से उबरने के तुरंत बाद इस अभूतपूर्व चुनौती से निपटने के लिए मैदान में आ डटे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (File Photo)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  महामारी के खिलाफ जंग में एक कर्तव्यनिष्ठ टीम लीडर की भूमिका में हैं. चाहे कोरोना की पहली लहर हो या दूसरी वह खुद तैयारियां का जायजा लेने के लिए खुद ग्राउंड पर मौजूद रहे हैं. इस दौरान सीएम योगी खुद कोरोना संक्रमित हुए. लेकिन संक्रमण से उबरने के तुरंत बाद इस अभूतपूर्व चुनौती से निपटने के लिए मैदान में आ डटे.

CM 14 अप्रैल को संक्रमित हुए, 30 को नेगेटिव आते ही दौरे शुरू
रोजाना न सिर्फ शासन के वरिष्ठ अफसरों के साथ सूबे में कोरोना प्रबंधन की समीक्षा बैठक कर रहे, बल्कि वर्चुअल संवाद कार्यक्रमों के जरिए समाज के विभिन्न तबकों से रूबरू हो रहे. कोरोना के खिलाफ उन्हें जागरूक कर रहे और इस महामारी से दो-दो हाथ करने के लिए उनका उत्साहवर्धन भी. मुख्यमंत्री 14 अप्रैल को संक्रमित हुए थे और 30 अप्रैल को नेगेटिव आते ही मैदान में मोर्चा संभाल लिया.

कोरोना प्रभावित पश्चिमी यूपी के करीब हर जिले में पहुंचे योगी 
लखनऊ में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा बनाए गए डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल के निरीक्षण से जो सिलसिला शुरू हुआ था, वह बदस्तूर जारी है. कोरोना के खिलाफ जंग की अगुआई करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते 19 दिनों में  11 मंडलों के 47 जिलों का दौरा कर चुके हैं. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, अलीगढ़, आगरा और मथुरा जिलों में वह जा चुके हैं.

उत्तर प्रदेश का कोई मुख्यमंत्री 33 साल बाद AMU कैंपस पहुंचा
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 18 शिक्षकों की कोरोना से हुई मौत से चिंतित योगी आदित्यनाथ ने हालात का जायजा लेने खुद कैम्पस पहुंचे. यह 33 साल पहला मौका था जब उत्तर प्रदेश के किसी मुख्यमंत्री ने एएमयू में कदम रखा था. उनसे पहले 1988 में नारायण दत्त तिवारी मुख्यमंत्री रहते अलीगढ़ मुस्लिम​ विश्वविद्यालय पहुंचे थे. ऐसा नहीं है कि योगी आदित्यनाथ सिर्फ जिला मुख्यालयों पर आकर लौट जाते हों, वह हर जिले के कम से कम एक या दो गांव में जा रहे हैं.

जिलों के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित गांवों में जाते हैं CM योगी
मुख्यमंत्री अपने दौरों में कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए जिलों में स्थापित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की कार्यशैली का निरीक्षण करते हैं. सरकारी अफसरों पर भरोसा करने की बजाय वह हर जिले के सर्वाधिक कोरोना प्रभावित गांवों का अपने स्तर पर चयन किया है. अपने दौरे में वह इन गांवों में जाते हैं, कोरोना पीडि़तों को मेडिकल किट वितरण और स्वच्छता अभियान की हकीकत जानते हैं. खामियां मिलने पर जिम्मेदारों को फटकार लगाते हैं और उच्चाधिकारियों को व्यवस्थाएं ठीक करने की नसीहत देते हैं.

शिक्षक संघ का दावा गलत, चुनावी ड्यूटी में 1621 नहीं सिर्फ 3 शिक्षकों की मौत हुई: यूपी सरकार

प्रशासन की अनुमति के बिना अडॉप्ट नहीं कर सकते कोरोना में अनाथ हुए बच्चे, होगी कार्रवाई

झांसी की महिला सिपाही ने लगाए नगर पति पर आरोप, बोली- बरेली की सिपाही से हैं संबंध

WATCH LIVE TV

Trending news