Diwali-Chhath Puja Special Train: दिवाली-छठ पर ट्रेनों में सीट फुल, यूपी-बिहार जाने वालों के लिए सिर्फ ये मौका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2327969

Diwali-Chhath Puja Special Train: दिवाली-छठ पर ट्रेनों में सीट फुल, यूपी-बिहार जाने वालों के लिए सिर्फ ये मौका

Special Trains for Diwali-Chhath Puja 2024: दिवाली- छठ पर यूपी और बिहार जाने वालीं सभी ट्रेनों में सीटे अभी से फूल हो चुकी है. हर ट्रेन में स्लीपर से लेकर फस्ट एसी तक में 1 से 5 नवबंर के बीच कोई भी सीट नहीं मिलेंगी. 

indian railway news

Train Alert on Diwali Chhath Festival: दिवाली- छठ पर यूपी और बिहार जाने वालीं सभी ट्रेनों में सीटे अभी से फूल हो चुकी है. रेलवे सूत्रों ने बताया कि फिलहाल 120 दिन पहले टिकट बुक करने की सुविधा यात्रियों के मिलती है. इसी वजह से बिहार की ओर जाने वाले यात्रियों ने पहले ही अपना रिजर्वेशन करा लिया है.

 वेटिंग लिस्ट में भी टिकट नहीं
छठ पर्व मनाने के लिए बिहार जाने वाली यात्रियों के स्पेशल ट्रेनों का सहारा लेना पड़ता है. दिवाली के अगले दिन से लेकर छठ तक चलने वाली सभी ट्रेनें में बुकिंग फुल हो चुकी है और कई गाडियों में तो वेटिंग लिस्ट में भी टिकट मिलना बंद हो गई है. 

1 से 5 नवबंर के बीच नहीं मिलेगी सीट
हर साल दिवाली और छठ के अवसर के लिए बिहार तरफ जाने वाली यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है. खासतौर पर पटना, दरभंगा और भागलपुर जाने वाली यात्री बहुत होते है. इसलिए हर बार की तरह इस बार भी छठ के मौके पर बुकिंग खुलने के साथ ही सभी रेलगाडियों में पहले से ही यात्रियों ने अपने-अपने रिजर्वेशन करा लिए है क्योकि हर ट्रेन में स्लीपर से लेकर फस्ट एसी तक में 1 से 5 नवबंर के बीच कोई भी सीट नहीं मिलेंगी. अब सिर्फ तत्काल में ही रिजर्वेशन कराने का ही मौका है. 

सूत्रों का कहना है कि यात्रियों की भारी भीड़ को ध्यान में रखकर ही विशेष रेलगाडियों में योजना तैयार की जाएगी. सब चीजों के ध्यान में रखकर ही ट्रेनो के रूट तय किए जाएगे कि किस दिन कौन सी ट्रेन चलानी है.  

ये भी पढ़े-  UP Weather Update: यूपी में बारिश पर लगेगा ब्रेक ! मौसम विभाग ने बताया फिर कब रफ्तार पकड़ेगा मानसून?

Uttarakhand Weather Update: देवभूमि के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, लोगों को सावधान रहने की हिदायत

Trending news