UP News: 'किसी के साथ नाइंसाफी नहीं होने देंगे', यूपी के सीएम योगी के आवास पर बैठक में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती पर बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2390017

UP News: 'किसी के साथ नाइंसाफी नहीं होने देंगे', यूपी के सीएम योगी के आवास पर बैठक में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती पर बड़ा फैसला

69000 शिक्षक भर्ती मामला: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने आवास पर अहम बैठक बुलाई थी. मुख्यमंत्री आवास पर 5.30 बजे बैठक शुरू हुई थी, जो करीब डेढ़ घंटे चली.बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह महानिदेशक शिक्षा कंचन वर्मा के साथ महाधिवक्ता और अपर महाधिवक्ता भी बैठक में मौजूद थे.

CM Yogi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने आवास पर अहम बैठक बुलाई थी. मुख्यमंत्री आवास पर 5.30 बजे बैठक शुरू हुई थी, जो करीब डेढ़ घंटे चली.बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह महानिदेशक शिक्षा कंचन वर्मा के साथ महाधिवक्ता और अपर महाधिवक्ता भी बैठक में मौजूद थे. इसमें 69000 शिक्षक भर्ती मामले में आगे की रणनीति तय करने के लिए मंथन किया गया.हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने 69000 शिक्षक भर्ती में सरकार की बनाई मेरिट लिस्ट को रद्द कर 3 महीने में नई सूची तैयार करने का आदेश दिया था. (69000 शिक्षक भर्ती मामला)

बैठक के बाद जारी एक बयान में कहा गया, 69000 शिक्षक भर्ती प्रकरण में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा मुख्यमंत्री को न्यायालय के निर्णय के सभी तथ्यों से अवगत कराया गया. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सुप्रीम कोर्ट के ऑब्जर्वेशन एवं इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के निर्णय को ध्यान में रखते हुए विभाग द्वारा कार्यवाही की जाए.सरकार का स्पष्ट मत है कि संविधान द्वारा प्रदत्त आरक्षण की सुविधा का लाभ आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को प्राप्त होना ही चाहिये. किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए.

बैठक में हाई कोर्ट के आदेश के क्रम में चर्चा हुई कि इस पर महाधिवक्ता से भी राय ली जाए. बेसिक शिक्षा विभाग आगे की कार्रवाई करेगा. वहीं विभाग सूची नई सूची तैयार करेगा.  इससे जो भी लोग प्रभावित होंगे उनके लिए क्या किया जाएगा, इसका भी प्रस्ताव विभाग तैयार करेगा. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट सरकार जाएगी या नहीं. विभाग का कोई अधिकारी इस पर बोलने को नहीं तैयार है.

बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हाल ही में काफी समय से चल रहे 69000 शिक्षक भर्ती आरक्षण के मामले में पुरानी सभी लिस्ट को रद्द करते हुए नए सिरे से लिस्ट जारी करने का आदेश जारी किया. इसी के बाद से ही बेसिक शिक्षा विभाग व शासन स्तर पर मंथन किया जा रहा है. इसी क्रम में आज विभागीय अधिकारियों के साथ सीएम योगी ने बैठक की. 

और पढ़ें- यूपी से ताल्लुक रखने वाले इंडियन कोस्ट गार्ड के डीजी राकेश पाल नहीं रहे 

और पढ़ें- UP Police Bharti: यूपी पुलिस 12 हजार से ज्यादा महिला सिपाहियों की भर्ती करेगी, सीएम योगी ने अंबेडकर नगर में किया ऐलान

Trending news