UP News: यूपी में ARTO और MVI के पदों पर भर्ती, परिवहन विभाग ने दी सड़क सुरक्षा के लिए मंजूरी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2398954

UP News: यूपी में ARTO और MVI के पदों पर भर्ती, परिवहन विभाग ने दी सड़क सुरक्षा के लिए मंजूरी

Road Safety: उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हर जिले में ARTO रोड सेफ्टी और MVI तैनात किए जाएंगे. पहले चरण में 50 ARTO रोड सेफ्टी और 351 MVI के पदों को मंजूरी मिल गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सात महीने पहले ही इन पदों के सृजन का आदेश दिया था.

ARTO and MVI post

लखनऊ:  प्रदेश में आए दिन सड़क हादसे होते रहते है जिसके चलते कितनों की मौत हो जाती है और कितने घायल हो जाते है जिससे पूरा परिवार उजड़ जाता है. इन्हीं सबको देखते हुए सड़क सुरक्षा की चुनौती को प्रभावी ढंग से निस्तारण करने के लिए परिवहन विभाग ने शनिवार को एआरटीओ और एमवीआई (मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर) पदों पर भर्ती की मंजूरी दे दी है.

कितने पदों का अनुमोदन
विभाग ने पहले चरण में एआरटीओ सड़क सुरक्षा के 50 पदों पर और एमवीआई के 351 पदों पर का अनुमोदन किया है. सड़क सुरक्षा बेहतर बनाने के लिए शनिवार को विभाग के अपर मुख्य सचिव एल वेंकटेश्वर लू, परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह, सड़क सुरक्षा के प्रभारी पुष्पसेन सत्यार्थी ने विभागीय प्रजेंटेशन दिया था. 

ये भी पढ़े-  UP IPS Transfer : यूपी में IPS अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले, बरेली से बुलंदशहर तक बदले गए एसपी

सड़क सुरक्षा अभियान को मिलेगी रफ्तार
राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दया शंकर सिंह ने कहा कि यह परिवहन विभाग के लिए महत्वपूर्ण उप्लब्धि है. इससे सड़क सुरक्षा के कार्य में और अधिक गति आएगी. परिवहन मंत्री ने बताया कि रोड सेफ्टी के महत्व को देखते हुए परिवहन विभाग अगले चरण में शेष जनपदों में भी एआरटीओ सड़क सुरक्षा की नियुक्ति करेगा.

सुरक्षा के प्रति जागरूकता
इससे कि प्रदेश के सभी लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया जा सके. सरकर की मंशा प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में व्यापक कमी लाने के लिए लोगों को और बड़े पैमाने पर जागरूक किया जाए.

 ये भी पढ़े-  सीएम योगी का मथुरा दौरा आज, जन्‍माष्‍टमी पर ब्रजवासियों को देंगे कई करोड़ परियोजनाओं की सौगात

Trending news