सीएम योगी का मथुरा दौरा आज, जन्‍माष्‍टमी पर ब्रजवासियों को देंगे कई करोड़ परियोजनाओं की सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2398815

सीएम योगी का मथुरा दौरा आज, जन्‍माष्‍टमी पर ब्रजवासियों को देंगे कई करोड़ परियोजनाओं की सौगात

CM Yogi Mathura Visit: श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी पर सीएम योगी ब्रजवासियों के साथ रहेंगे. दो दिवसीय दौरे पर यहां वह कई कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेंगे. 

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Mathura Visit: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर मथुरा जाएंगे. यहां सीएम योगी 5251वें श्रीकृष्‍ण जन्‍मोत्‍सव का शुभारंभ करेंगे. अपने दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी ब्रजवासियों को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. कल 26 अगस्‍त को जन्‍माष्‍टमी पर सीएम योगी श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि पर दर्शन करेंगे. इस दौरान मथुरा में रूट डायवर्जन भी किया गया है. 

सीएम योगी ब्रजवासियों को देंगे 137 परियोजनाओं की सौगात  
सीएम योगी आदित्‍यनाथ यहां 583 करोड रुपये की 137 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. साथ ही कई परियोजनाओं का शिलान्‍यास भी करेंगे. इसमें बरसाना रोपवे, यमुना में क्रूज का संचालन, पांचजन्य प्रेक्षागृह, वृंदावन में लक्ष्मण शहीद स्मारक प्रेक्षागृह, मल्टीलेवल पार्किंग, गोवर्धन तहसील भवन, बरसाना कोसी गोवर्धन मार्ग का चौड़ीकरण, मथुरा वृंदावन मार्ग का चौड़ीकरण, मथुरा- डींग चौड़ीकरण शामिल है. 

सीएम योगी का पहला दिन का पूरा शेड्यूल 
जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आज 25 अगस्‍त को शाम करीब सवा पांच बजे लखनऊ से खेरिया एयरपोर्ट आगरा पहुंचेंगे. इसके बाद यहां से हेलीकॉप्‍टर से वह दीन दयाल उपाध्‍याय पशु चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय एवं गौर अनुसंधान संस्‍थान मथुरा के लिए रवाना होंगे. इसके बाद वह मथुरा में नवनिर्मित पांचजन्य प्रेक्षागृह का लोकार्पण करेंगे. इस अवसर पर मुंबई के कलाकरों द्वारा यशोदा-कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी जाएगी. इसमें बीजेपी सांसद हेमा मालिनी भी नृत्‍य की प्रस्‍तुति देंगी. वह कृष्‍ण की मां के रूप में दिखेंगी. 

बीजेपी सांसद सीएम योगी के सामने देंगी प्रस्‍तुति 
इसके बाद शाम करीब 6 बजे से प्रेक्षागृह में सीएम योगी के आगमन पर 11 शंखों का वादन किया जाएगा. इसके अलावा सीएम योगी द्वारा मथुरा-वृंदावन ब्रज के विभिन्न क्षेत्रों की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया जाएगा. सीएम योगी बरसाना में नवनिर्मित रोपवे को यहां की जनता को समर्पित करेंगे. रात्रि विश्राम सीएम योगी मथुरा में ही करेंगे. 

सीएम योगी का दूसरे दिन का पूरा कार्यक्रम 
अगले दिन यानी 26 अगस्‍त को सीएम योगी सुबह 10 बजकर 30 मिनट तक सीएम योगी मथुरा में ही रहेंगे. इस दौरान वह श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि पर दर्शन करेंगे. फ‍िर वह मथुरा से 10 बजकर 55 मिनट पर आगरा के खेरिया एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे. यहां से वे कार द्वारा ताजमहल मेट्रो स्टेशन पर पहुंचेंगे. यहां वह राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 11 बजकर 50 मिनट पर सीएम योगी ताजमहल मेट्रो स्टेशन से खेरिया एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 12 बजकर 10 मिनट पर यहां से अमौसी लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.  

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें UP News और पाएं Agra शहर की हर पल की जानकारी। उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें यूपी के इस जिले में भी है बांके बिहारी का अनोखा मंदिर, 200 साल से हो रही वृंदावन की तरह पूजा

यह भी पढ़ें Taj Mahal Entry Fee: ताजमहल देखना अब और महंगा होगा, देसी विदेशी पर्यटकों के लिए जानें कितनी बढ़ेगी फीस

Trending news