UP Congress: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, कर रही है जोनल संवाद और कार्यशाला का आयोजन
Advertisement

UP Congress: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, कर रही है जोनल संवाद और कार्यशाला का आयोजन

Lok Sabha Election 2024: आगामी 14 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का उत्तर प्रदेश मे आगमन हो रहा है.

UP Congress

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुट गई है. इसके तहत कांग्रेस पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश में जोनल संवाद और कार्यशाला का आयोजन कर रही है. इस कार्यक्रम के तहत कानपुर में 19 जनवरी, शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे, राष्ट्रीय सचिव नीलांशु और प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने इस कार्यक्रम में शामिल होकर चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. दरअसल कांग्रेस का मानना है कि इन बैठकों से पार्टी को आगामी लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करने में मदद मिलेगी.

संवाद और कार्यशाला
कार्यक्रम का शुभारंभ द्वीप प्रज्वलित करके किया गया. इस दौरान सैकड़ों से अधिक कार्यकर्ताओं ने शमिल होकर उनका स्वागत व सम्मान किया. भारी ठंड में भी लोग जय घोष करते हुए नजर आए. मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस कमेटी के महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि कानपुर में संवाद कार्यशाला का ये पांचवां कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम से आने वाली 2024 की चुनावी रणनीति के साथ ही सगंठन के सशक्तिकरण व सगंठन की पूर्णता को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि आगामी 14 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का उत्तर प्रदेश मे आगमन हो रहा है. 10 हजार किलोमीटर से ज्यादा यात्रा का जो उन्होंने लक्ष्य रखा है उसके माध्यम से देश की जनता को वो संदेश देना चाहते हैं. ऐसे में संवाद और कार्यशाला में आज सभी लोग मिलकर ये संकल्प लेंगे की उनकी इस यात्रा को सफल बनाएं.

प्राण प्रतिष्ठा पर बोले 
बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव कांग्रेस कई मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगी क्योंकि बीजेपी ने देश की जनता को दस साल में पहले बीस करोड़ नौकरियां का जो वादा किया था वो नौकरियां उपलब्ध करायी नहीं गयीं, किसानों को दो गुना आमदनी का वादा किया था वो क्यों नहीं पूरा किया गया, इसके अलावा देश में रुपये की कीमत एतिहासिक गिरावट पर है व देश की अर्थव्यवस्था पूर्ण रूप से गिर गयी है, बेरोजगारी चरम सीमा पर है, युवा नोकरी के लिए तरस रहे हैं और बीजेपी देश का सबकुछ बेच चुकी है. 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में राहुल गांधी के शमिल होने को लेकर कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि जब समय मिलेगा तो वो मंदिर जरूर जाएंगे.

और पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: सरयू की रेत से अयोध्या धाम की हर दीवार बोल रही जय श्री राम, देखें खूबसूरत

Trending news