UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 15,747 नए केस, 26 हजार ने कोरोना से जीती जंग, एक्टिव केस में भी गिरावट

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में एक्टिव केसेज की संख्या 2 लाख से नीचे आ गई है. 

UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 15,747 नए केस, 26 हजार ने कोरोना से जीती जंग, एक्टिव केस में भी गिरावट
फाइल फोटो.

लखनऊ: यूपी में कोरोना का कहर अभी थमा नहीं है. हालांकि, प्रदेश में कोविड केसेज में लगातार कमी आ रही है. साथ ही रिकवर मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15,747 नए केस सामने आए हैं, जबकि डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 26,000 है. वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केस 1,93,815 हैं. वहीं, कल कोविड-19 से 312 लोगों की मौत हुई है. 

एक्टिव केस में आई गिरावट 
शुक्रवार को उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूपी में एक्टिव केसेज की संख्या 2 लाख से नीचे आ गई है. पिछले 13 दिनों में एक्टिव केसेज की संख्या में 1,17,784 की गिरावट है. उन्होंने बताया कि 1 लाख से अधिक एक्टिव केसेस की कमी लाने वाला यूपी पहला प्रदेश है. वहीं, नए कोरोना केस में भी कमी आई. पिछले 24 घंटे में 263118 सैंपल टेस्ट हुए हैं. टेस्टिंग का कार्य लगातार जारी है. 

ये भी पढ़ें- UP के चित्रकूट जेल में कैसे हुई खूनी गैंगवार, कौन है जिम्मेदार? जेल प्रशासन की नाकामी या फिर गहरी साजिश!

यहां देखें UP कोरोना अपडेट 

 

ये भी पढ़ें- अमेठी: पेड़ से लटका मिला 12 साल की बच्ची का शव, पिता का आरोप- रेप के बाद हुई हत्या

ब्लैक फंगस और नदियों में शव फेंके जाने को लेकर सीएम ने दिए निर्देश 
यूपी सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि मार्च से अभी तक लगभग 38000 बेड बढ़ाए गए हैं. इसमें अधिकतर ऑक्सीजन युक्त बेड हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीते दिनों में कहीं-कहीं पर परंपरा के रूप में कुछ नागरिकों द्वारा नदी के किनारे शवों को बाहर गए हैं. इस पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है और निर्देश दिया है कि नदियों के प्रदूषण को रोकने के लिए यह आवश्यक है कि नदियों में इस तरीके से शव ना बहाए जाएं. 

ये भी देखें- Viral Video: पेट्रोल पंप पर आ धमके बदमाश, वर्कर ने किया कुछ ऐसा भागना पड़ा उल्टे पांव

उन्होंने बताया कि आपदा संकट बल के साथ पीएसी की जल पुलिस को निर्देशित किया है कि वह प्रदेश की नदियों में नाव के माध्यम से अपना भ्रमण का कार्यक्रम रखें. साथ ही लोगों को प्रेरित करें कि कोई भी ऐसे शव नदी में ना प्रवाहित करे. वहीं, ब्लैक फंगस के संदर्भ में सीएम ने डॉक्टरों की विशेष समिति को निर्देशित किया है. वह आज शाम तक पूरे प्रदेश के अस्पतालों के डॉक्टरों को रणनीति बताएं कि इसे कैसे रोका जाए. इसके चपेट में आए व्यक्ति का इलाज किस तरीके से किया जाए. 

ये भी देखें- चिड़िया ने कप को बनाया पूल, जमकर लगाए गोते, देखें Viral Video

WATCH LIVE TV