UP Encounter Guidelines: एनकाउंटर पर खत्म होंगे सवालिया निशान? योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2481430

UP Encounter Guidelines: एनकाउंटर पर खत्म होंगे सवालिया निशान? योगी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

UP Encounter New Guidelines:  यूपी की योगी सरकार एनकाउंटर के लिए नई गाइडलाइन लाने जा रही है. डीजीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस अधिकारियों को लेकर निर्देश जारी किए हैं. विपक्ष लगातार एनकाउंटर पर सवाल खड़े करता रहा है.

Encounter Guidelines

UP Encounter New Guidelines: सुल्तानपुर हो या बहराइच, उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर को लेकर विपक्ष सवाल खड़ा करता है. अब योगी सरकार एनकाउंटर के लिए नई गाइडलाइन लाने जा रही है. अपराधियों के साथ होने वाले पुलिस एनकाउंटर में मौत हो या घायल होने की स्थिति में वीडियोग्राफी कराना जरूरी होगा. यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस अधिकारियों को लेकर निर्देश जारी किए हैं.

पोस्टमार्टम की होगी वीडियोग्राफी
एनकाउंटर में अगर किसी की मौत हो जाती है तो उसके पोस्टमार्टम की कार्रवाई को वीडियो कैमरे में रिकॉर्ड किया जाएगा. इसमें दो डॉक्टरों की टीम रहेगी.  इसके अलावा घटनास्थल की जांच विधि विज्ञान प्रयोगशाला के एक्सपर्ट से कराई जाएगी. केस की विवेचना भी घटनास्थल वाले थाने की बजाय क्राइम ब्रांच से कराई जाएगी.

 

उत्तर प्रदेश के ताजा समाचार के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें UP News और UP Breaking News in Hindi सबसे पहले ZEE UPUK पर. उत्तर प्रदेश की हर ब्रेकिंग न्यूज और लेटेस्ट न्यूज हमारे पास, पाएं यूपी के नवीनतम समाचार और सबसे पहले खबर

यह भी पढ़ें - UP Police: उत्तर प्रदेश के हजारों पुलिस कर्मियों को मिला प्रमोशन, योगी सरकार का दिवाली तोहफा

यह भी पढ़ें - यूपी उपचुनाव में बीजेपी का दलित-ओबीसी कार्ड!, चार सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल​

 

 

Trending news