IAS Transfer: यूपी में फिर तैनात हुए 6 जिलों में नये IAS अफसर, बदले डीएम की देखिए पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1853043

IAS Transfer: यूपी में फिर तैनात हुए 6 जिलों में नये IAS अफसर, बदले डीएम की देखिए पूरी लिस्ट

UP IAS Transfer news: यूपी शासन ने शनिवार की देर रात 6 जिलों में आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए. आइए देखते हैं कि ट्रांसफर की जद में कौन कौन से ऑफिसर आए हैं और किन जिलों को उनका नया डीएम मिला है.

transfer of DM (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जिलाधिकारियों के ट्रासफर का दौर अब भी जारी है, इसी क्रम में शनिवार की रात 6 जिलों में नए डीएम की शासन के द्वारा तैनात की गयी. हालांकि इस तबादले के एक दिन पहले ही यानी एक सितंबर को 9 जिलों के डीएम बदल दिए गए थे. अब जिन 6 जिलों में डीएम बदले गए हैं वो हैं- प्रयागराज, आगरा, मुरादाबाद, मथुरा, हमीरपुर और महोबा. कई जिलों में तो स्थिति ऐसी है कि डीएम को ही हटा दिया गया है. 

नये डीएम की तैनाती 
आगरा के जिलाधिकारी रहे नवनीत सिंह चहल को डीएम के तौर पर प्रयागराज की बागडोर दी गई है. आगरा जिले का डीएम आईएएस अधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी को जिलाधिकारी बनाया गया है. मौजूदा समय में भानु चंद्र मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपी ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण लखनऊ के पद कार्यरत थे. नोएडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मानवेन्द्र सिंह को मुरादाबाद का डीएम बनाया गया है. शैलेन्द्र कुमार सिंह जोकि मुरादाबाद के डीएम थे उनको मथुरा की जिम्मेदारी दी गई है. अपर आयुक्त गन्ना राहुल पांडेय को हमीरपुर का डीएम पद दिया गया है. महोबा का डीएम अधिकारी मृदुल चौधरी को बनाया गया है.

ये हैं बदलाव 
नवनीत सिंह चहल जिलाधिकारी आगरा- जिलाधिकारी प्रयागराज बनाए गए.
भानुचन्द्र गोस्वामी मुख्य कार्यपालक अधिकारी, सड़क विकास प्राधिकरण लखनऊ- डीएम आगरा बनाए गए.
मानवेंद्र सिंह अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा- डीएम मुरादाबाद बनाए गए.
शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव, जिलाधिकारी मुरादाबाद- डीएम मथुरा बनाए गए.
राहुल पांडेय विशेष सचिव चीनी उद्योग- डीएम हमीरपुर बनाए गए.
मृदुल चौधरी परियोजना प्रशासक ग्रेटर शारदा सहायक- डीएम महोबा बनाए गए. 

बदले गए थे 9 डीएम 
आपको बता दें कि बीते 1 सितंबर को भी शासन की ओर से नौ जिलों के डीएम बदल दिए गए. कानपुर देहात का डीएम ललितपुर के डीएम आलोक सिंह को बना दिया गया. कुशीनगर की जिम्मेदारी बिजनौर के डीएम उमेश मिश्रा को दी गई और बिजनौर का डीएम रामपुर के डीएम रवींद्र कुमार मंदर को बनाया गया है. इसी तरह एटा के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल को जिम्मदारी रामपुर की दी गई और भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के सीईओ प्रेम रंजन सिंह को एटा में तैनात किया गया. इस तरह से कुल 9 को बदल दिया गया.

और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: यूपी में पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, 3 सितंबर को मुख्य शहर में ये हैं कीमतें

 

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 3 September 2023: कन्या, वृश्चिक और मकर राशि के जातकों को हो सकता आर्थिक हानि, जानें दैनिक राशिफल

Watch: अब सूरज पर रहेगी भारत की 'आदित्य' नजर, करोड़ों लोगों ने 'भारत माता की जय' के साथ दी Aditya L1 को विदाई

  

Trending news