नदी में मिली 'गंगा' का सरकार करेगी देखभाल, नाविक को दें आवास समेत अन्य लाभ: CM योगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand921797

नदी में मिली 'गंगा' का सरकार करेगी देखभाल, नाविक को दें आवास समेत अन्य लाभ: CM योगी

नाविक ने किसी बच्चे की रोने की आवाज सुनी. उसने आपपास देखा तो एक लकड़ी का बक्सा नदी में बहता हुआ दिखाई दिया. नाविक बक्से को नदी से निकालकर किनारे पर लाया और खोलकर देखा तो उसमें चुनरी में लिपटी हुई नवजात बच्ची थी. 

नाविक ने बच्ची को बचाया और अपने साथ घर ले गया.

मयूर शुक्ला/लखनऊ: गाजीपुर में गंगा नदी में लकड़ी के बक्से में बहती मिली 21 दिन की मासूम बच्ची का पालन पोषण उत्तर प्रदेश सरकार करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए कहा कि नवजात कन्या ‘गंगा’ का पालन पोषण और उसका पूरा खर्चा राज्य सरकार उठाएगी. 

Mukhtar Ansari Ambulance Case: इनामिया आनंद यादव गिरफ्तार, लंबे समय से था फरार

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि नवजात का पालन चिल्ड्रेन होम में सरकारी खर्चे पर अच्छे से किया जाए. जिलाधिकारी समेत संबंधित विभाग पूरी सहायता करें. वहीं सीएम ने नवजात को बचाने वाले नाविक को तत्काल सरकारी आवास समेत सभी सरकारी सहायता देने के भी निर्देश दिए हैं. 

अजय कुमार लल्लू ने दिए संकेत- यूपी चुनाव में किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस

मामला गाजीपुर सदर कोतवाली क्षेत्र के ददरी घाट का है. नाविक ने किसी बच्चे की रोने की आवाज सुनी. उसने आपपास देखा तो एक लकड़ी का बक्सा नदी में बहता हुआ दिखाई दिया. नाविक बक्से को नदी से निकालकर किनारे पर लाया और खोलकर देखा तो उसमें चुनरी में लिपटी हुई नवजात बच्ची थी. 

अपने 5 बच्चों के साथ 2 महीने से भूख से लड़ रही थी महिला, जीते जी कंकाल जैसा हुआ हाल

बक्से पर देवी-देवताओं की तस्वीरें लगी थीं. साथ ही उसमें बच्ची की कुंडली भी रखी थी, जिसमें उसका नाम गंगा लिखा था. नाविक मासूम को अपने घर ले गया. उसके परिजन बच्ची को पालना चाहते थे, लेकिन स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस बच्ची को आशा ज्योति केंद्र ले गई.

WATCH LIVE TV

Trending news