Uttarakhand News: उत्तराखंड में पर्यटकों की बढ़ती भीड़ के बीच महंगा होगा बसों का किराया, गर्मियों में लगा जोर का झटका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2268611

Uttarakhand News: उत्तराखंड में पर्यटकों की बढ़ती भीड़ के बीच महंगा होगा बसों का किराया, गर्मियों में लगा जोर का झटका

Uttarakhand News: उत्तराखंड परिवहन निगम ने रोडवेज बसों के किराया बढ़ाने का फैसला किया है. इसकी वजह से अब पहाड़ों पर घूमना महंगा हो जाएगा. कितना और क्यों बढ़ाया गया है बसों का किराया पढ़िए इस खबर में...

 

Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड परिवहन निगम ने लगातार बढ़ती गर्मी के साथ जून के पहले सप्ताह से रोडवेज बसों का किराया भी बढ़ाने का निर्णय लिया है. यह निर्णय बढ़ती गर्मी में आ रहे पर्यटकों के लिए भी बड़ा सिरदर्द हो सकता है. क्योंकि निगम के इस फैसले से पहाड़ों पर घूमना ज्यादा पैसे चुकाने के साथ अब महंगा हो जाएगा. बताया जा रहा है कि किराया बढ़ाने को लेकर विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है. 

किराया बढ़ने का कारण
परिवहन निगम द्वारा बढ़ाए जा रहे किराए के पीछे का कारण मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ( एमडीडीए ) के जून के पहले सप्ताह से आईएसबीटी में बसों के प्रवेश करने का शुल्क बढ़ाने के निर्णय के बाद लिया गया है. मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण के इस निर्णय को अनुसार पार्किंग शुल्क जो अभी तक 145 रुपये था, वह बढ़कर उत्तराखंड की बसों के लिए अब से 240 रुपये हो जाएगा. इसके साथ में किराया बढ़ाने को लेकर विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है.

चलता हैं 250 से ज्यादा बसें
आपको बता दें कि आईएसबीटी से रोजाना 250 से ज्यादा उत्तराखंड परिवहन के बसें चलती हैं. इन बसों में अधिकतर बसें दिल्ली की रूट पर चलती हैं. उन सभी बसों की पार्किंग के लिए एमडीडीए शुल्क वसूलता है. जिसके बढ़ जाने से अब रोडवेज बसों से सफर महंगा हो जाएगा. ज्ञात हो देहरादून आईएसबीटी का मालिकाना हक एमडीडीए के पास है. 

पहले ही बढ़ चुका है बाकी राज्यों की बसों का पार्किंग शुल्क
देहरादून के आईएसबीटी से दिल्ली के अलावा चंडीगढ़, हिमाचल और उत्तराखंड के नैनीताल, हल्द्वानी, लोहाघाट, बागेश्वर, ऋषिकेश, हरिद्वार के लिए चलने वाली बसों का भी किराया बढ़ाया जा चुका है. याद रहे कि उत्तराखंड के साथ यूपी, हरियाणा, हिमाचल और पंजाब की भी बसों के लिए पार्किंग शुल्क पहले ही बढ़ाया जा चुका है. 

और पढ़ें - उत्तराखंड में भर्ती के इंतजार में लगे लोगों के लिए अब रास्ता साफ, भरे जाएंगे 3253 पद

Trending news