यूपी के लाखों शिक्षामित्र करेंगे आंदोलन, प्राइवेट टीचरों के गुस्से के बीच सरकार की नई मुसीबत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2336363

यूपी के लाखों शिक्षामित्र करेंगे आंदोलन, प्राइवेट टीचरों के गुस्से के बीच सरकार की नई मुसीबत

UP News: परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के चल रहे विरोध के बीच अब शिक्षामित्र भी आंदोलन करने का मन बना रहे हैं.  शिक्षामित्रों ने अनिश्चितकालीन आंदोलन का ऐलान किया है. इसके बाद सरकार के लिए परेशानी बढ़ना तय माना जा रहा है.

UP News

लखनऊ: प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में डिजिटल अटेंडेंस को लेकर खूब घमासान हुआ. अटेंडेस को लेकर शिक्षकों और प्रशासन आमने सामने आ गए. जैसे तैसे ये कुछ शर्तों के साथ मसला नरम पड़ता दिखा. वहीं परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के चल रहे विरोध के बीच अब शिक्षामित्र भी आंदोलन की राह पर चलने का मन बना रहे हैं. शिक्षामित्रों ने अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू करने की बात कही है.  शिक्षामित्रों ने समान कार्य का समान वेतन देने की मांग के लिए लखनऊ में डेरा डालने का एलान किया है. उप्र. प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की रविवार को लखनऊ के दारुलशफा स्थित कार्यालय में हुई बैठक में रणनीति को अंतिम रूप दिया गया.

लखनऊ में अनिश्चितकालीन आंदोलन
लखनऊ में हुई बैठक में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने कहा कि सरकार शिक्षामित्रों के साथ धोखा कर रही है. उन्होंने सरकार से कहा कि अगर शिक्षा मित्रों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया  तो 5 सितंबर को पूरे प्रदेश के शिक्षामित्र राजधानी लखनऊ में इकट्ठा होकर अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षामित्रों के साथ ठीक नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार के रवैये के चलते शिक्षामित्रों में गुस्सा है.

मृतक शिक्षामित्रों को श्रद्धांजलि 
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने बताया कि 25 जुलाई को जिला मुख्यालयों पर दोपहर दो बजे से एकत्रित होकर मृतक शिक्षामित्रों को श्रद्धांजलि देंगे और मांग को लेकर सीएम को ज्ञापन भेजेंगे.  इस बैठक में प्रवक्ता शिव श्याम मिश्रा, विनोद वर्मा, अरविंद वर्मा, वसीम अहमद, अखिलेश पांडेय, सुचित मलिक, अजय सिंह, इंद्रजीत सिंह, रामप्रताप, अशोक श्रीवास्तव, रत्नाकर सिंह, एसके मिश्रा, पंकज सिंह आदि शामिल हुए.

डिजिटल अटेंडेंस
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सभी प्राइमरी स्कूलों में नये नियम के तहत सभी शिक्षकों को डिजिटल अटेंडेंस लगानी के लिए निर्देश जारी हुए थे.सभी स्कूलों में डिजिटल अटेंडेंस लेने के आदेश दिए गए थे और कहा गया था कि आदेश का पालन न करने पर कार्यवाही की जाएगी. 

योगी सरकार की रडार पर कई शिक्षक, डिजिटल हाजिरी नहीं लगाने वाले टीचरों की सैलरी रोकने का आदेश

Trending news