UP News: यूपी के प्राइवेट स्कूल मनमानी फीस नहीं बढ़ा सकेंगे, नई गाइडलाइन तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2303102

UP News: यूपी के प्राइवेट स्कूल मनमानी फीस नहीं बढ़ा सकेंगे, नई गाइडलाइन तैयार

UP Schools: यूपी में स्कूलों में नए नियम लागू होंगे. राज्य विद्यालय मानक प्राधिकरण स्कूलों पर दबाव डालने जा रहा है. नई नियमावली बनाई जा रही है और जल्द ही इसे मंजूरी दिलाई जाएगी..... 

UP Schools fee structure

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राज्य विद्यालय मानक प्राधिकरण स्कूलों पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है. आपको बता दें कि यूपी के स्कूलों में नए नियम लागू होंगें. नई नियमावली बनाई जा रही है और जल्द ही इसे मंजूरी दिलाई जाएगी. प्राधिकरण का गठन होने के बाद निजी स्कूलों की अनियंत्रितता पर रोक लगेगी. वह मनमानी फीस वसूल नहीं सकेंगे. 

नियमावली बनाई जा रही है
स्कूलों को नियंत्रित करने के लिए राज्य विद्यालय मानक प्राधिकरण बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है. फिलहाल इसकी नियमावली बनाई जा रही है और जल्द ही इसे मंजूरी भी दी जाएगी. विभिन्न मानकों को सख्त किया जाएगा. यह स्वतंत्र संस्था होगी और सदस्यों और अध्यक्ष के लिए योग्यता तय की जाएगी.

ग्रेडिंग की जाएगी
आपको बता दें कि यह नियमावली माध्यमिक शिक्षा विभाग को बनानी है. प्राइमरी और माध्यमिक स्कूल अभी बेसिक शिक्षा परिषद व माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से तैयार किए गए नियमों के अनुसार चलाए जा रहे हैं. ऐसे में आवश्यकतानुसार नियमों को अपडेट किया जाएगा और सख्ती से लागू किया जाएगा. शासन सभी स्कूलों का मूल्यांकन करेगा, जिसके आधार पर ग्रेडिंग की जाएगी. 
 

और पढ़ें- UP IPS transfer: अमरेंद्र सेंगर बने लखनऊ के नए पुलिस कमिश्नर, महाकुंभ से पहले प्रयागराज में भी बदलाव

UP Petrol Diesel Prices: यूपी में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल, जानें रामपुर से नोएडा तक जारी दाम

 

Trending news