UP Rain Alert: नोएडा से प्रयागराज तक झमाझम बरसेंगे बादल, इन इलाकों में आज जरूर मिलेगी उमस से राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2357682

UP Rain Alert: नोएडा से प्रयागराज तक झमाझम बरसेंगे बादल, इन इलाकों में आज जरूर मिलेगी उमस से राहत

UP Monsoon Rain: सावन में बारिश होती है और मानसून जमकर बरसता है. यूपी के कई इलाकों में बारिश से हाल बेहाल है. बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. कहीं-कहीं बारिश हो रही है पर लोग उमस से परेशान हैं. आइए जानते हैं आज का मौसम कैसा रहेगा.

UP Weather Update 29 July

Weather Forecast 29 July 2024 Lucknow:  अधिकांश राज्यों में मॉनसून  एक्टिव मोड में है. रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश हुई पर शाम होते फिर उमस हो गई.  मौसम विभाग ने आज यूपी में कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली-NCR में बीते कुछ दिनों से रोज हो रही बारिश भी अब कम हो गई है. मौसम विभाग ने बारिश का आज के लिए पूर्वानुमान जताया है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र के मुताबिक 29 जुलाई यानी सोमवार को कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है जारी किया है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 3 दिन बाद प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में झमाझम बारिश होने के संकेत दिए है.

यूपी में आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिन तक यूपी के अधिकांश हिस्सों में मॉनसून एक्टिव होगा.  जिसके अनुसार 2 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी तो कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक  उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज बारिश हो सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश के साथ गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना है.

यूपी के ज्यादातर इलाकों में बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक 29 जुलाई को उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून एक्टिव मोड में रहेगा. बारिश के बाद भी प्रदेश में लोग उमस और गर्मी की मार झेल रहे हैं.  मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिनों तक उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 2 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी तो कुछ जगहों पर हल्की बारिश होगी. कहने का मतलब है कि बारिश होगी.

कैसा रहा पिछले 24 घंटे का तापमान?
पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून पूर्वी यूपी में सामान्य रहा. कुछ जहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ छींटे पड़े. पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस बस्ती में रिकॉर्ड किया गया. पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान 25.0 डिग्री सेल्सियस गाजीपु में रिकॉर्ड किया गया.

इन जिलों में बरसेंगे बादल
लखनऊ मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार,  आगरा,मथुरा, फिरोजाबाद, झांसी, इटावा, औरैया, महोबा, हमीरपुर, जालौन, बांदा और चित्रकूट में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं यूपी के बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा, संभल, बदायूं, ललितपुर, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, गाजियाबाद, नोएडा, सहारनपुर, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, बागपत, मेरठ, प्रयागराज, चंदौरी और बलरामपुर में हल्की बारिश की संभावना है.

UP Rain Alert: झांसी, आगरा समेत इन जिलों में गरज-चमक के साथ जोरदार बारिश का अलर्ट, इस वीकेंड पूरे रंग में होगा मॉनसून

Trending news