UP Rain Alert: बांदा,चित्रकूट समेत इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, छाए रहेंगे बादल, जानें अपने यहां के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2387796

UP Rain Alert: बांदा,चित्रकूट समेत इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, छाए रहेंगे बादल, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

Uttar Pradesh Weather Forecast 17 August 2024: मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. दिनभर बादल छाए रहेंगे। लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. यूपी के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में आज गरज-चमक के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट  जारी किया गया है.

Weather Update Today

UP Weather Today, लखनऊ: उमस भरी गर्मी ने फिर से लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है. बारिश तो हो रही है पर मौसम ठंडा नहीं पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज यानी 17 अगस्त को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी. दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम 26 डिग्री रह सकता है. मौसम विभाग ने 18 से 21 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी किया है. इन दो दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. उत्तराखंड में भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है. शुक्रवार को भी कहीं बारिश हुई तो कहीं पर आसमान में बादल छाए रहे. यूपी के कई इलाकों में धूप भी निकली और बारिश भी हुई.  

आज कैसा रहेगा मौसम
शनिवार को बांदा,  प्रयागराज,चित्रकूट, कौशांबी और फतेहपुर जिले में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही बस्ती, देवरिया, गोरखपुर,  बलरामपुर, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, कुशीनगर, महराजगंज,श्रावस्ती, बहराइच और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश होने के आसार है.

18,19,20 को  कैसा रहेगा मौसम
 18 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.  इस दौरान पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके साथ ही 19 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. 20 और 21 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.  इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है. 22 अगस्त को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है.

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो शुक्रवार को प्रदेश के प्रयागराज में यह 35.7  डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान गाजीपुर में 24.0 डिग्री सेल्सियस  रहा.

UP Rain Alert: सीतापुर से लखीमपुर खीरी तक जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों के लिए imd ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Trending news