UP Rain Alert: सीतापुर से लखीमपुर खीरी तक जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों के लिए imd ने जारी किया बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2386102

UP Rain Alert: सीतापुर से लखीमपुर खीरी तक जमकर बरसेंगे बादल, इन जिलों के लिए imd ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Uttar Pradesh Weather Forecast 16 August 2024: उत्तर प्रदेश में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. प्रदेश के कई इलाकोंके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.  पूर्वी और पश्चिमी यूपी में आज गरज चमक के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Weather Update Today 16 August 2024

UP Weather Today, लखनऊ: दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. कहीं यह बरसात राहत लेकर आई है को कहीं यह आफत भी बनी है.कई राज्यों भारी बारिश की आशंका है, यूपी में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. उत्तर प्रदेश में  मानसूनी बारिश ने लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत दी है. मानसून लगातार अपना प्रभाव दिखा रहा हैय यूपी  में गंगा और यमुना नदी उफान पर है.  कई जगहों पर नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. प्रदेश के 15 जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं. मौसम विभाग के द्वारा यूपी के 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.  मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

आज यहां होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक आज यूपी में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. यूपी में बारिश होने के कारण प्रदेश का मौसम बिल्कुल बदल गया है. बहराइच,  श्रावस्ती, लखीमपुर खीरी और सीतापुर समेत कई जिलों में भारी बारिश होने के संभावना मौसम विभाग ने जताई है. यूपी में मौसम पूरी तरह से बदल चुका है. बारिश के कारण कई जगहों पर मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है.हालांकि बारिश के कारण लोग उमस से बेहद परेशान है. 

कैसा था 15 अगस्त का मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश में सामान्य रहा. पश्चिमी यूपी के कई इलाकों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई. पश्चिम यूपी में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हुई और यूपी में अलग-अलग जगह भारी बारिश हुई.
 
कल (17 अगस्त) को कैसा रहेगा यूपी का मौसम
मौसम विभाग ने 16 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान दोनों ही हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं 17 अगस्त को पश्चिमी और  पूर्वी यूपी में अनेक जगहों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने  का अनुमान है. दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश होने की संभावना है. 18 और 19 अगस्त को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश हो सकती है. 20 और 21 अगस्त को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

 जालौन में भारी बारिश से नालों का बढ़ा जल स्तर
जालौन में नाले का पानी कच्ची पुलिया तोड़ सड़क के ऊपर से बह रहा है. लोग जान जोखिम में डालकर गहरी खाई में बहते तेज पानी के बीच निकलने को मजबूर हैं. 

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो गुरुवार को प्रदेश के कानपुर में यह 35.6  डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान गाजीपुर में 22.5 डिग्री सेल्सियस  रहा.

पूरब से पश्चिमी को जोड़ेगा यूपी का ये नया एक्सप्रेसवे, 22 जिलों के बीच हाईस्पीड नेटवर्क

Trending news