UP Weather Update: वाराणसी, मिर्जापुर समेत इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बदरा, रक्षा बंधन पर बदला मौसम का मिजाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2390304

UP Weather Update: वाराणसी, मिर्जापुर समेत इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बदरा, रक्षा बंधन पर बदला मौसम का मिजाज

Uttar Pradesh Weather Forecast 19 August 2024: यूपी में मौसम का मिजाज कुछ बदला-बदला सा है. यहां कई जगहों पर मौसम में हल्की ठंड महसूस की गई. अब रक्षा बंधन पर मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. आइए जानते हैं कहां-कहां तेज बारिश होगी?

UP Weather Update: वाराणसी, मिर्जापुर समेत इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बदरा, रक्षा बंधन पर बदला मौसम का मिजाज

UP Weather Today, लखनऊ: सावन की जिस रिमझिम बूंदों का इंतजार यूपी वाले कर रहे हैं वो इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. मौसम विभाग ने रक्षा बंधन के मौके पर बदरा के बरसने की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग की मानें तो यूपी में अब मॉनसून प्रभावी होने लगा है. लखनऊ समेत आसपास के जिलों में रविवार को झमाझम मेघ बरसे. रक्षा बंधन पर मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इस अवधि में पूर्वी यूपी में लगभग सभी जगहों पर बारिश होगी. इस दौरान गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. ऐसे में आज घर से निकलने से पहले मौसम का हाल जरूर भाप लें क्योंकि आज कुछ और ही स्थिति है.
 
रक्षा बंधन पर बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की मानें तो रक्षा बंधन के मौके पर बस्ती, गोंडा और उसके आसपास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.इसके साथ ही बलिया, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर और जौनपुर जिले में भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और लखीमपुर खीरी में भी भारी बारिश होने की संभावना है.

कैसा रहेगा मौसम का हाल?
यही नहीं मौसम विभाग की मानें तो सीतापुर, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मुरादाबाद, रामपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली और आसपास के इलाकों में भी जमकर बदरा बरसेंगे. न सिर्फ आज बल्कि मौसम विभाग ने 20 अगस्त को भी पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर और पूर्वी यूपी में कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं कहीं भारी बारिश होने हो सकती है. 21 अगस्त तक यह सिलसिला चलेगा.

यूपी में बदला मौसम का मिजाज
आपको बता दें, यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला-बदला सा है. शनिवार के बाद रविवार को भी लखनऊ में सुबह काले बादल छाए और अलगे-अलग इलाकों में मध्यम से तेज बारिश हुई. अमौसी के आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र में 15 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई और दिन का पारा 1.2 डिग्री गिरा.  दिन का पारा 31.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट

Trending news