UP Weather Today: यूपी में मौसम ने फिर पलटी मारी, सहारनपुर-मुरादाबाद समेत इन जिलों में बारिश के आसार
Advertisement

UP Weather Today: यूपी में मौसम ने फिर पलटी मारी, सहारनपुर-मुरादाबाद समेत इन जिलों में बारिश के आसार

Uttar Pradesh Weather Updates: पूर्वी और पश्चिमी दोनों क्षेत्रों में 29 मार्च को मौसम बदलने की उम्मीद जताई जा रही है. इस अवधि में दोनों क्षेत्रों में कुछ जगहों पर बारिश व तूफान के चलने के भी आसार हैं. पूर्वी व पश्चिमी यूपी के अलग-अलग इलाकों में 30 मार्च को बारिश हो सकती है.

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP 27 March 2024: उत्तर प्रदेश में मौसम के मिजाज में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. दरअसल, मौसम विभाग का अनुमान है कि  एक और पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश में 28 मार्च से गरज के साथ बारिश पड़ सकती है. अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश पड़ने के भी आसार जताए गए हैं. अनुमान है कि 28-29 मार्च को पश्चिमी यूपी के तराई क्षेत्रों, यानी सहारनपुर, बिजनौर, रामपुर, बरेली के अलावा मुरादाबाद में हल्की बारिश के आसार हैं. बूंदाबांदी होने की संभावना मेरठ और मुजफ्फरनगर में भी है. वैसे अन्य जिलों में मौसम के शुष्क बने रहने के आसार हैं. होली के बाद यूपी में मौसम पूरी तरह से बदल चुका है. 

मेरठ और आसपास के इलाके में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. ध्यान देने वाली बात है कि सीजन का सबसे अधिक तापमान मंगलवार को दर्ज हुआ. एनसीआर समेत मेरठ में आने वाले 28 मार्च से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकेगी. 30 मार्च तक मौसम इसी तरह का बना रह सकता है. हल्की बारिश की वजह से  गर्मी के तेवर नरम पड़ सकते हैं. 

और पढ़ें- Somvati Amavasya 2024 Date: सोमवती अमावस्या की क्या सही डेट? जानें स्नान-दान का का सही मुहूर्त और पूजा विधि

कुछ जगहों पर बारिश व तूफान
सोमवार को अधिकतम तापमान की बात करें तो सामान्य से एक डिग्री कम 29.8 डिग्री सेल्सियस रहा. दिन में ज्यादातर बार बादल छाया रहा और शाम में तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग की माने तो 27 मार्च को यूपी के पश्चिमी व पूर्वी भाग में मौसम शुष्क रह सकता है. 29 मार्च को मौसम पूर्वी और पश्चिमी दोनों क्षेत्रों में बदलने के भी आसार हैं. इस समय दोनों क्षेत्रों की कुछ जगहों पर बारिश व तूफान चलने के आसार हैं. 

बारिश व गरज के साथ बौछारें 
पूर्वी व पश्चिमी यूपी के विभिन्न इलाकों में आने वाले 30 मार्च को बारिश व गरज के साथ बौछारें देखी जा सकती है. मौसम विभाग की माने तो 30 मार्च के बाद दिन में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रात का तापमान रहने की उम्मीद है. मंगलवार के दिन अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जोकि सीजन का सबसे अधिक तापमान था. न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा यानी 18..3 डिग्री सेल्सियस रहा. रात के समय घरों में पंखे चलने तो शुरू हो गए हैं लेकिन पिछले साल के मार्च का सबसे अधिक तापमान केवल 33.1 और 2022 में तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस ही रहा था.

Trending news