UP Rain Alert: गोंडा-मथुरा-वाराणसी समेत 30 से ज्यादा जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, हरियाली तीज पर तेज हवा करेगी परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2371812

UP Rain Alert: गोंडा-मथुरा-वाराणसी समेत 30 से ज्यादा जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, हरियाली तीज पर तेज हवा करेगी परेशान

Uttar Pradesh Weather Forecast 7 August 2024:  मौसम विभाग ने यूपी के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.  7 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. आसमान में बादल छाए दिखते हैं पर बरसते नहीं हैं. ऐसा हाल दिल्ली एनसीआर में देखने को मिल रहा है. उमस से लोग परेशान हैं. 

Aaj Ka Mausam 7 August 2024

UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर भारत के कई राज्यों में बुधवार को भी जोरदार बारिश की संभावना है. यूपी में भी मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार 7 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में लगभग सभी इलाकों में बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो एक बार फिर मॉनसून एक्टिव होने के बाद वाराणसी-प्रयागराज समेत यूपी के 25 जिलों में अगले 48 घंटों  में भारी बारिश के आसार हैं. IMD ने 7 और 8 अगस्त तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. 

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक 7 अगस्त को यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. अलग-अलग जगह पर भारी बारिश हो सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. बुधवार को लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.  पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बुधवार (UP Weather 7 August) को बहुत भारी बारिश हो सकती है. 7 अगस्त  को श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर,  पीलीभीत, रामपुर, बरेली,शाहजहांपुर और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

इन जिलों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग की मानें तो 7 और 8  अगस्त को  प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर,संत रविदास नगर,  चंदौली, वाराणसी, कुशीनगर,  गोंडा, बलरामपुर, बावस्ती, बहराइच,महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, लखीमपुर खीरी, मथुरा, हाथरस, सीतापुर, बाराबंकी, अलीगढ़, कासगंज, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. 

इस पूरे सप्ताह बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में इस पूरे सप्ताह जोरदार बारिश हो सकती है. 8 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई जगहों पर बारिश की संभावना बन रही है. आईएमडी ने कहा है कि प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ही बिजली कड़कने के साथ-साथ तेज हवा भी चल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक यूपीके कई इलाकों में इस पूरे सप्ताह जोरदार बारिश हो सकती है. 

11 अगस्त तक बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक 8 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई जगहों पर बारिश, 9 अगस्त को भी कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश के साथ तेज हवा और 10 और 11 अगस्त के लिए यूपी में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो मंगलवार को प्रदेश के कानुपर में यह 36.8  डिग्री सेल्सियस  रिकॉर्ड किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान गाजीपुर में 24.5 डिग्री सेल्सियस  रहा. 

पढ़ें खबर-UP Rain Alert: लखनऊ से बस्ती तक बरसेंगे बदरा, यूपी के इन 33 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात के भी आसार

Trending news