UP Weather Today: होली का मौसम सुहाना, नोएडा से लखनऊ तक गर्मी के बीच आसमान साफ
Advertisement

UP Weather Today: होली का मौसम सुहाना, नोएडा से लखनऊ तक गर्मी के बीच आसमान साफ

Uttar Pradesh Weather Updates: देश भर में आज सोमवार को होली का त्योहार मनाया जा रहा है. ऐसे आइए जानते हैं कि आखिर इन दिन का मौसम कैसा रहने वाला है. हालांकि प्रदेश में कहीं बारिश पड़ने की संभावना नहीं है.

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP 25 March 2024 / लखनऊ: आज यानी सोमवार को होली का भव्य पर्व है, ऐसे में मौसम का हाल जानें तो फिलहाल संभावना है कि प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं होगी. सभी जिलों में मौसम के साफ रहने के अनुमान हैं और कुछ जगहों पर तापमान में कमी देखी जा सकेगी. हालांकि, धूमधाम से होली का त्योहार मनाने में किसी भी तरह की मौसम से जुड़ी परेशानी आने के आसार नहीं दिख रहे हैं. आने वाले दिनों में मौसम के साफ बने रहने के अनुमान हैं. ठीकठाक गर्मी पड़ सकती है. हालांकि होली के दिन की बात करें तो आस मौसम होली मनाने के लिए बिल्कुल अनुकूल रहने वाला है. 

पहाड़ों में बारिश जैसा माहौल
पहाड़ों में बारिश जैसा माहौल होने की वजह से तेज हवाएं बह सकती है जिससे मैदान में रात के तापमान में थोड़ी कमी देखी जा सकती है. वैसे, धूप निकलने के बाद गर्मी बढ़ सकती है. राजधानी लखनऊ से नोएडा व गाजियाबाद तक दिन के समय धूप निकलने साथ ही हवाओं का प्रभाव भी दिखने के आसार हैं. मौसम में कोई बदलाव का फिलहाल संभावना नहीं दिख रही है. 

तापमान में कोई वृद्धि नहीं
25 मार्च को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि इस दिन पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है. पूर्वी यूपी में भी मौसम साफ रहने वाला है. मौसम विभाग के मुताबित प्रदेश में बारिश को लेकर सोमवार को कोई अलर्ट नहीं जारी है. न ही कहीं आंधी की आशंका है. इस दौरान तापमान में कोई वृद्धि नहीं होने वाला है. तापमान में हल्की कमी दिख सकती है. 

मौसम के साफ रहने के आसार है
26 मार्च को यूपी के पश्चिमी भाग में और पूर्वी भाग में मौसम साफ रहने के आसार है. इस दौरान तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा सकेगी. वहीं, 27 मार्च को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम पूरी तरह साफ रहने वाला है. बारिश और आंधी चलने की भी किसी तरह की उम्मीद नहीं है. वहीं, 28 मार्च को भी मौसम पश्चिमी व पूर्वी यूपी में शुष्क रह सकता है. 29 मार्च को यूपी के दोनों हिस्सों में मौसम के साफ रहने के आसार है. 30 मार्च को भी पूरे प्रदेश मौसम के शुष्क रने के आसार है.

और पढ़ें- Hindu New Year 2024 Date: हिंदू नववर्ष का इतिहास, विष्णु ने चैत्र शुक्ल प्रतिपदा को रचा ब्रह्मांड और विक्रमादित्य ने दी पहचान 

Trending news