UP News: वाराणसी में ढहाए गए दो आलीशान होटल, बुलडोजर चला तो मालिक बोला-मुसलमान होने की मिली सजा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2356478

UP News: वाराणसी में ढहाए गए दो आलीशान होटल, बुलडोजर चला तो मालिक बोला-मुसलमान होने की मिली सजा

UP News: वाराणसी में बनारस कोठी और रिवर पैलेस होटल को तोड़ने पहुंचे एडीएम सिटी की होटल मालिक से कहासुनी हो गई. इस दौरान अधिकारी ने अपना आपा खो बैठे और होटल मालिक को सिर दे मारा. जिससे वह चोटिल हो गए. अब इस घटना का वीडियो वायरल होते ही सियासत तेज हो गई है.

Varanasi Luxury Hotel Demolition

UP News: इन दिनों यूपी में अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर खूब गरज रहे हैं. ताजा मामला वाराणसी से है. जहां अवैध निर्माण के खिलाफ वाराणसी विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चला. इस दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एडीएम सिटी आलोक कुमार कार्रवाई का विरोध कर रहे लोगों से उलझते दिखे. इतना ही नहीं एक युवक के साथ जो एडीएम सिटी ने किया वह चर्चाओं में है. एडीएम सिटी एक शख्स को हेड शॉट यानी सांड की तरह सिर से मारते नजर आ रहे हैं. दरअसल, वाराणसी के वरुणा नदी क्षेत्र के दो आलीशान होटल पर ध्वस्तीकरण कार्रवाई के लिए VDA का बुलडोजर पहुंचा था. आरोप है कि होटल बनारस कोठी और रिवर पैलेस अवैध रूप से रिहायशी नक्शे पर व्यावसायिक तौर पर चल रहे थे. जिसके खिलाफ ये कार्रवाई हुई.

कहासुनी के बाद खोया आपा
जानकारी के मुताबिक, बुलडोजर कार्रवाई के दौरान ADM सिटी आलोक वर्मा और होटल मालिक के बीच कहासुनी हो गई. इसी दौरान ADM सिटी ने आपा खो दिया और होटल मालिक को हेट शॉट दे मारा, जिससे होटल मालिक चोटिल हो गया. हालांकि इस दौरान होटल के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई नहीं रुकी और कई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. अब इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सामने आया है. जिसके सामने आने के बाद सियासत भी शुरू हो गई है.  

वीडियो वायरल होने पर सियासत
एडीएम सिटी का वीडियो वायरल होने के बाद सियासत भी शुरू हो गई. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने यह वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट कर यूपी सरकार पर निशाना साधा है. वीडियो शेयर करने के साथ ही सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने X पर लिखा- उप्र भाजपा सरकार के अधिकारियों ने यूपी के प्रतीक्षारत क्योटो में शुरू किया अपनी तरह का अनोखा फ्री स्टाइल हेड स्ट्राइक ओलंपिक गेम. इस खेल में प्रदेश सरकार कौन सा मेडल देती है, ये देखना बाकी है. इनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी, ये बात इस पर निर्भर करेगी कि ये किस खेमे के हैं. ये है देश के प्रधान संसदीय क्षेत्र में प्रशासन का अमृतकाल. दिल्ली में कोई है? (क्योंकि लखनऊ खाली है). 

VDA पर मनमानी का आरोप 
बुलडोजर कार्रवाई के दौरान होटल के आसपास मौजूद होटल के मालिक और परिवार के सदस्य काफी परेशान नजर आए. उनका कहना है कि इसको लेकर हमने हाईकोर्ट तक बात रखी है. आसपास बहुत से ऐसे होटल हैं जो ग्रीन बेल्ट के दायरे में आते हैं, लेकिन सबसे पहले हमारे ही होटल पर कार्रवाई हुई. कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद रहे. इस कार्रवाई की तस्वीरों को लोग अपने मोबाइल कैमरे में कैद करते नजर आए.

अधिकारी पर संगीन आरोप
होटल रिवर पैलेस और बनारस कोठी के मालिक मोहम्मद फारूक खान की मानें तो उनके होटल का लाइसेंस भी पास है. उनके एक होटल का नक्शा 1999 और दूसरे होटल का नक्शा 2012 में पास हुआ था. 2014 में ग्रीन बेल्ट निर्धारित कर दी गई, लेकिन उनके निर्माण का नक्शा यह बोलकर पास नहीं किया गया कि यह रेजिडेंशियल है. नक्शे को कॉमर्शियल कराने के लिए उन्होंने दरख्वास्त दी और उनके होटल को तोड़ने आ गए. इससे पहले वाराणसी विकास प्राधिकरण (VDA) ने उन्हें कोई नई बुकिंग नहीं करने के लिए कहा. आरोप है कि बिजली का बिल और हाउस टैक्स जमा होने के बावजूद बिजली काट दी गई. होटल मालिक का आरोप है कि होटल ट्रेड में वह अकेले मुसलमान हैं. इसलिए उनके साथ ऐसा हो रहा है. जबकि पूरे साल में वह भगवत कथा और शिव पुराण भी कराते हैं.  ADM सिटी के हेड शॉट से घायल होटल मालिक के बेटे खुर्शीद आलम ने आरोप लगाया है कि वाराणसी विकास प्राधिकरण में ऊपर से नीचे तक के अधिकारी पैसा मांगते है. मैंने पैसा नहीं दिया तो मेरा होटल तोड़ा जा रहा है.  

यह भी देखें: Video: आलीशान होटल गिराने पहुंचे एडीएम सिटी, विरोध हुआ तो सांड की तरह युवक को मारी टक्कर

Trending news