नोएडा के मेट्रो हॉस्पिटल में कैसे लगी आग, घटना की होगी मजिस्ट्रेट जांच

स्पताल में आग लगने के समय करीब 66 मरीज भर्ती थे, जिन्हें रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया. इन मरीजों को सेक्टर 11 स्थित मेट्रो के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

नोएडा के मेट्रो हॉस्पिटल में कैसे लगी आग, घटना की होगी मजिस्ट्रेट जांच
नोएडा मेट्रो अस्पताल की दूसरी मंजिल पर गुरुवार दोपहर में भयंकर आग लग गई थी.
Play

नोएडा: नोएडा के सेक्टर 12 स्थित एक मेट्रो हॉस्पिटल में गुरुवार (07 फरवरी) दोपहर में लगी भयंकर आग पर काबू पा लिया गया है. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मेट्रो हॉस्पिटल में आग लगने की घटना की जांच मजिस्ट्रेट द्वारा करवाई जाएगी.

नोएडा के मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. अस्पताल में आग लगने के समय करीब 66 मरीज भर्ती थे, जिन्हें रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया. इन मरीजों को सेक्टर 11 स्थित मेट्रो के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गौतम बुध नगर जिले के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि अस्पताल में आग लगने की जांच एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाकर मजिस्ट्रेट द्वारा कराई जाएगी. 

उन्होंने बताया कि अस्पताल में आग लगने से यह सवाल उठता है कि नोएडा के और अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था ठीक है कि नहीं. उन्होंने कहा कि नोएडा के अन्य अस्पतालों की भी सुरक्षा मानकों को लेकर जांच की जाएगी. जिलाधिकारी ने कहा कि मजिस्ट्रेट रिपोर्ट आने के बाद यदि यह पाया जाता है कि अस्पताल में सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं किया गया था, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

आपको बता दें कि सेक्टर 12 स्थित मेट्रो अस्पताल की दूसरी मंजिल पर गुरुवार दोपहर में भयंकर आग लग गई थी. देखते- देखते आग ने पूरे अस्पताल को अपनी चपेट में ले लिया था. आग के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों में अफरा-तफरी मच गई तथा काफी देर तक अफरा तफरी का माहौल रहा. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.