महाराजगंज: अस्पताल के कूड़ेदान में फेंका गया नवजात का शव कुत्ता उठाकर भागा, खुली पोल तो 3 को नोटिस जारी
topStorieshindi

महाराजगंज: अस्पताल के कूड़ेदान में फेंका गया नवजात का शव कुत्ता उठाकर भागा, खुली पोल तो 3 को नोटिस जारी

महराजगंज के जिला महिला अस्पताल के कूड़ेदान में अज्ञात नवजात शिशु का शव मिलने से हड़कंप मच गया. नवजात के शव को कुत्ते मुंह में दबाकर घूम रहा था तभी सब की नजर पड़ी.जानें पूरा मामला...

महाराजगंज: अस्पताल के कूड़ेदान में फेंका गया नवजात का शव कुत्ता उठाकर भागा, खुली पोल तो 3 को नोटिस जारी

अमित त्रिपाठी/महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिला महिला अस्पताल के शौचालय के डस्टबिन में अज्ञात नवजात शिशु का शव मिलने से सनसनी मच गई. दरअसल, एक कुत्ता शौचालय के डस्टबिन में फेंके गए नवजात का शव मुंह में दबाकर बाहर निकल रहा था. इसी बीच लोगों की नजर पड़ी तो शोर मचाते हुए कुत्ते को घेर लिया. कुत्ता अपनी जान बचाते हुए शव का छोड़कर भाग गया. घटना के बाद वार्ड में भर्ती रोगी और तीमारदारों की भीड़ लग गई. जिसके बाद मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके द्विवेदी ने इस मामले में तीन सफाई कर्मियों को नोटिस जारी किया है. कोतवाली में केस दर्ज करने के लिए तहरीर भी दी गई है. 

क्या है पूरा मामला
दिल दहला देने वाली यह घटना मंगलवार को उस समय सामने आई जब जिला महिला अस्पताल के डस्टबिन में फेंके गए शिशु के शव को एक कुत्ता मुंह में दबोच कर बरामदा में पहुंच गया. कुत्ते के मुंह में नवजात शिशु का शव देख चीख-पुकार मच गई. इससे अस्पताल कर्मी सकते में आ गए. कुत्ते को दौड़ा कर उसके मुंह से शिशु के शव को कर्मियों ने अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. सोमवार को जिला अस्पताल में दो मृत बच्चे पैदा हुए थे. अस्पताल प्रशासन का दावा है कि यह दोनों शव लेकर परिजन चले गए थे, लेकिन यह मृत नवजात कहां से आया, यह जांच का विषय है. अस्पताल के सभी सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की जांच कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि शिशु के शव को डस्टबिन में किसने फेंका.

शौचालय से बरामद हुआ रद्दी कपड़ा और ग्लव्स 
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एके द्विवेदी मौके पर पहुंचे और ड्यूटी में तैनात होमगार्ड, स्वास्थ्य कर्मियों और सफाई कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त की. शौचालय की जांच की गई. जिसमें नवजात के शव को लपेटकर फेंका गया रद्दी कपड़ा और ग्लव्स बरामद किया गया. सदर पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है. जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें- "चुनाव जीते तो मेरठ का नाम बदलकर नाथूराम गोडसे नगर कर देंगे"- हिंदू महासभा

Trending news