close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महराजगंज: यात्री बस और स्कूली बस में टक्कर, 40 छात्र घायल

घायल बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. दुर्घटना में यात्री बस का चालक भी गंभीर रूप से घायल हुआ है. 

महराजगंज: यात्री बस और स्कूली बस में टक्कर, 40 छात्र घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर

महराजगंज: पुरन्दरपुर थानाक्षेत्र में सोनौली-गोरखपुर राजमार्ग पर गुरुवार (28 फरवरी) की सुबह दो बसों के बीच टक्कर में कम से कम 40 छात्र घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि मॉडर्न अकादमी स्कूल की बस सुबह लगभग नौ बजे एक पर्यटक बस से टकरा गई. दुर्घटना में 40 स्कूली छात्र घायल हो गए, जिन्हें निकट के अस्पताल ले जाया गया है. वहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया.

पुलिस का कहना है कि दुर्घटना की वजह जानने के लिए बसों के चालकों से बात की जा रही है. मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया की घटना के बाद बच्चों की चीख पुकार सुनकर मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और राहत बचाव कर रहे लोगों की मदद से स्कूली बच्चों और अन्य घायलों को अस्पताल में पहुंचाया. घायल बच्चों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. दुर्घटना में यात्री बस का चालक भी गंभीर रूप से घायल हुआ है. स्थानीय लोग उसे बस से निकाल सीएचसी लक्ष्मीपुर ले गए, जहां हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज रेफर कर दिया. 

हरदोई में सड़क हादसे में 3 की मौत
हरदोई जिले में गुरुवार को एक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. क्षेत्राधिकारी शाहाबाद उमाशंकर ने कहा कि एक बाइक पर सवार तीन युवकों को अज्ञात वाहन ने जोरदार टक्कर मार दी व उन्हें रौंदते हुए भाग गया। इससे तीनों युवकों की मौत हो गई. पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को कब्जे में लेकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि राहगीरों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस सभी को सीएचसी शहाबाद लाई जहां उन्हें चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने मृतकों की पहचान कर उनके घरवालों को हादसे की सूचना दे दी है और तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. कोतवाली प्रभारी ने कहा कि इस संबंध में थाना शाहाबाद में मृतक के पिता शिवदयाल गुप्ता की सूचना पर अज्ञात वाहन चालक के नाम पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है.