यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम: बीजेपी को बंपर बहुमत
Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव परिणाम: बीजेपी को बंपर बहुमत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी 403 सदस्यीय विधानसभा में 202 के जादुई आंकड़े को पार कर चुकी है और ताजा स्थिति के अनुसार पार्टी 234 सीटों पर विजयश्री प्राप्त कर चुकी है वहीं 75 पर आगे चल रही है.

यूपी में बीजेपी को बहुमत (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी 403 सदस्यीय विधानसभा में 202 के जादुई आंकड़े को पार कर चुकी है और ताजा स्थिति के अनुसार पार्टी 234 सीटों पर विजयश्री प्राप्त कर चुकी है वहीं 75 पर आगे चल रही है.

अंतिम परिणाम आते आते भाजपा दो तिहाई बहुमत को आसानी से प्राप्त कर सकती है और उसका आंकड़ा 310 सीटों के आसपास पहुंच जाएगा। गठबंधन सहयोगियों अपना दल (सोनेलाल) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ भाजपा नीत गठबंधन 325 के आंकड़े को पार कर लेगा.

उत्तर प्रदेश में इस भारी सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य की जनता को बधाई देते हुए कहा कि यह विकास और सुशासन के लिए भाजपा की ऐतिहासिक जीत है.

उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड में बीजेपी की शानदार जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीबोन्मुख नीतियों को देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि जनता ने जाति, धर्म के बंधन से उपर उठकर विकास और विकासवादी सरकार के लिए वोट दिया है और मोदी देश के सबसे कद्दावर नेता के रूप में सामने आए हैं.

अब बीजेपी में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अटकलें चल रही हैं और पार्टी जल्द मुख्यमंत्री का नाम तय करेगी.

बीजेपी उत्तर प्रदेश में 15 साल से सत्ता से बाहर चल रही थी और इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने सत्ता में वापसी के लिए पूरी जान लगा दी थी और उसे सफलता भी मिली.

 

Trending news