Mathura News: ये हैं मथुरा के 'धीरेंद्र शास्त्री', बाबा बागेश्वर की तरह पर्ची निकालकर इलाज करने का दावा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2369532

Mathura News: ये हैं मथुरा के 'धीरेंद्र शास्त्री', बाबा बागेश्वर की तरह पर्ची निकालकर इलाज करने का दावा

UP News: मथुरा के गोवर्धन में धीरेंद्र शास्त्री की तरह ही एक और बाबा का नाम पर्ची वाले बाबा के तौर पर सुर्खियों में हैं. दावे हैं कि बाबा लोगों का भविष्य तो बताते ही हैं साथ ही सबकी समस्याओं को भी दूर कर देते हैं.

Parchi Wale Baba, Awadh Sarkar

मथुरा: मथुरा के गोवर्धन में धीरेंद्र शास्त्री के जैसे ही एक और बाबा का नाम सामने आया हैं. जोकि पर्ची वाले बाबा के नाम से काफी सुर्खियों में आ रहे हैं. ऐसे दावे किए जाते हैं कि बाबा लोगों का भविष्य तो बताते ही हैं इसके साथ ही सबकी समस्याओं को भी दूर करते हैं. आइए जानें आखिर ये बाबा हैं कौन और कहां रहते हैं? किस तरह से भक्तों की समस्याओं का हल निकालते हैं?

महाराज का पूरा नाम
इस समय पूरे देश में बागेश्वर धाम सरकार के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की काफी चर्चाएं बनी हुई हैं. ऐसे में एक और बाबा सामने आए हैं. इन बाबा का नाम अवधेश शास्त्री है. यह बाबा भी धीरेंद्र शास्त्री के जैसे ही पर्ची के द्वारा लोगों की समस्या का निदान करते हैं. साथ ही इनके दरबार पर भी काफी संख्या में श्रद्धालु और भक्तगण पहुंचते हैं. पर्ची वाले बाबा सभी की समस्यों का निदान भी करते हैं. जानकारी दे दें कि मथुरा के गोवर्धन में रहने वाले अवधेश शास्त्री अवध सरकार से जुड़े हुए हैं. वह मध्य प्रदेश के पंडोखर सरकार के शिष्य बताए जा रहे हैं. महाराज का पूरा नाम योगिनी पीठाधीश्वर अवधेश शास्त्री गुरु महाराज है. जोकि पर्ची वाले बाबा के नाम से काफी जाने जाते हैं.

अवधेश गुरु महाराज अवध सरकार से संबंधित
बागेश्वर धाम सरकार के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की पहले से ही काफी चर्चाएं हैं लेकिन मथुरा के गोवर्धन में लगने वाले अवधेश गुरु महाराज अवध सरकार से संबंधित है. मध्य प्रदेश के पंडोखर सरकार के शिष्य हैं और गोवर्धन श्री गिरिराज धरण की नगरी के पशु पेट में इसका दरबार लगाया जाता है. यह भरतपुर और उत्तर प्रदेश की सीमा पर ही पड़ता है.

अवधेश शास्त्री के मुताबिक उनके द्वारा दरबार प्रतिदिन नहीं लगाया जाता है बल्कि खास दिन पर ही ऐसा होता है. जब वह गोवर्धन में होते तब उनका दरबार लगता है. लोगों की समस्या के अलावा राम कथा भी अवधेश शास्त्री सुनाते हैं. अवधेश शास्त्री बाब के मुताबिक वो समाज का कल्याण करने में लगे हैं. उनके द्वारा जो भविष्यवाणी हुई है वो सत्य होती है, अपने सरकार पर उन्हें पूरा विश्वास है.

और पढ़ें- Lucknow News: गोमती नगर छेड़छाड़ का मुख्य आरोपी को पुलिस ने कानपुर से दबोचा, 5 दिन से छिपा था

Trending news