Lawyers strike in 22 districts of UP: यूपी के 22 जिलों में आज हड़ताल पर वकील, इस एक मांग के लिए बनेगी आंदोलन की रणनीति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1933604

Lawyers strike in 22 districts of UP: यूपी के 22 जिलों में आज हड़ताल पर वकील, इस एक मांग के लिए बनेगी आंदोलन की रणनीति

Lawyers strike in 22 districts of UP:आज यानी शनिवार को यूपी के 22 जिलों में वकील की हड़ताल होगा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच (High Court Bench in Western Uttar Pradesh) की मांग को लेकर गाजियाबाद में आंदोलन की पूरी रणनीति बनाई जाएगी.

Lawyers strike in 22 districts of UP

मेरठ: आज यानी शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों के वकील पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग को मुद्दा बनाते हुए आंदोलन की रणनीति तैयार करेंगे.  यह रणनीति गाजियाबाद में इकट्ठा होकर वकीलों द्वारा बनाई जाएगी जिसके लिए व्यवस्थाएं पहले से ही तैयार कर ली गई थीं. इस बाबत गाजियाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश त्यागी कैली की ओर से जानकारी सोझा की गई थी. 

बड़े लेवल पर आंदोलन
प्रेसवार्ता के दौरान शुक्रवार को बार अध्यक्ष राकेश त्यागी ने जानकारी दी कि पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग को उठाते हुए पिछले 45 साल से अधिवक्ताओं द्वारा  संघर्ष किया जा रहा है. हर शनिवार को 22 जिलों के अधिवक्ता हड़ताल पर होते हैं साथ ही कई बार बड़े लेवल पर आंदोलन किया है. पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को भी डीएम के जरिए इसका ज्ञापन कई कई बार दिया गया. 

धन और समय की बर्बादी 
गाजियाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष त्यागी ने कहा कि इसके बाद भी हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर अब तक कोई सुनवाई नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि पश्चिमी यूपी का हाईकोर्ट प्रयागराज में मौजूद है. प्रयागराज की दूरी पश्चिमी यूपी के कई जिलों से 750 किलोमीटर है. जिससे आना जाना करने में समय और धन दोनों की बर्बादी होती है और इस वजह से कई मामलों में न्याय से लोगों को वंचित रहना पड़ता है. सुप्रीम कोर्ट का मानना है कि हर शख्स को सस्ता और सुलभ न्याय मिले. त्यागी ने कहा कि गाजियाबाद में होने वाली मीटिंग में जो भी निर्णय लिए जाएंगे उसी के हिसाब से बेंच की मांग के लिए आंदोलन किया जाएगा.

और पढ़ें- Primary Teacher Promotion: दिवाली पर यूपी के प्राइमरी शिक्षकों को मिलेगा बड़ा गिफ्ट, प्रमोशन की तैयारिया पूरी, जानिए कौन होंगे पात्र

WATCH: साल का आखिरी चंद्रग्रहण आज, यहां जानें सूतक का समय और राशियों पर दुष्प्रभाव दूर करने के उपाय

Trending news