एक ही दिन में 2 बार बिना मास्क पकड़ा गया युवक, कोतवाली के सामने घूम रहा था, चालान कटा 11000!
X

एक ही दिन में 2 बार बिना मास्क पकड़ा गया युवक, कोतवाली के सामने घूम रहा था, चालान कटा 11000!

बीती शाम को जब इंस्पेक्टर और उनकी टीम गश्त पर निकले तो देखा कि फैजयाब का होटल खुला हुआ है. इसे देख पुलिस वहां पहुंची और पूछताछ की. उस समय भी फैजयाब ने मास्क नहीं लगाया था. जानें फिर क्या हुआ...

एक ही दिन में 2 बार बिना मास्क पकड़ा गया युवक, कोतवाली के सामने घूम रहा था, चालान कटा 11000!

मेरठ: उत्तर प्रदेश में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन लगातार ड्यूटी पर है. पूरे प्रदेश में पहले ही ये गाइडलाइन जारी कर दी गई थी कि बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकलेगा. अगर निकलता भी है तो पहली बार में उसे 1000 रुपये जुर्माना भरना पड़ेगा. इसके बाद भी अगर फिर से बिना मास्क बाहर निकलने की गलती की तो चालान बढ़कर 10 गुना हो जाएगा. यानी कि डायरेक्ट 10 हजार रुपये भरने होंगे. यह नियम किसी से छुपा नहीं है, फिर भी कुछ लोग कोविड नियमों को ताक पर रख कर अपनी और दूसरों की जान के साथ खेल रहे हैं.

क्या आप भी होते हैं रेलवे स्टेशन, जंक्शन, टर्मिनल और सेंट्रल में कंफ्यूज? आसान भाषा में समझें यहां

एक ही दिन में दो बार हुआ चालान
ऐसा ही एक मामला सामने आया है यूपी के मेरठ में, जहां एक होटल संचालक का 10 हजार रुपये का चालान काटा गया है. बताया जा रहा है कि वह सबसे पहले सुबह मास्क लगाए बिना ही कोतवाली के सामने ही घूम रहा था. तभी पुलिस ने उसे देखा और पहला चालान 1000 रुपये का काटा. चालान भरने के बाद भी वह शाम को फिर बिना मास्क दिखा. इस बार पुलिस ने उसे पकड़ा और डांटा भी. साथ ही, 10 हजार रुपये का चालान काटा.

ज्यादातर लोग नहीं जानते कैलकुलेटर में m+, m-, mr और mc का मतलब, क्या आपको पता है?

मास्क में सांस न आने का बनाया बहाना
मामला मोहल्ला ठठेरवाड़ा का है, जहां रहने वाले फैजयाब का कोतवाली क्षेत्र में एक होटल है. इंस्पेक्टर आशुतोष कुमार ने मीडिया को जानकारी दी है कि बीते शुक्रवार की सुबह से ही फैजयाब बिना मास्क के कोतवाली के सामने टहल रहा था. जब पुलिस ने इसकी वजह पूछी तो उसने कहा कि मास्क में सांस लेने में मुश्किल होती है. इसके बाद पुलिस ने एक हजार का चालान काट दिया. इसके बार पुलिस ने उसे कोरोना के खतरे के बारे में भी बताया कि कितने लोगों की मौत हो रही है, सबको बचकर रहना चाहिए और नसीहत दी कि तुरंत मास्क खरीदे और लगाए. 

99% लोग गलत तरीके से धोते हैं जींस, आप भी इन्हीं में शामिल हैं तो यहां जान ले सही तरीका

शाम को होटल भी खोला और मास्क भी नहीं
इसके थोड़े समय बाद ही, बीती शाम को जब इंस्पेक्टर और उनकी टीम गश्त पर निकले तो देखा कि फैजयाब का होटल खुला हुआ है. इसे देख पुलिस वहां पहुंची और पूछताछ की. उस समय भी फैजयाब ने मास्क नहीं लगाया था. पुलिस ने फिर से उससे पूछा कि चालान कटने के बावजूद इस बार मास्क क्यों नहीं है तो फैजयाब के पास कोई जवाब नहीं था. पुलिस उसे थाने ले आई और उसके घर पर फोन कर सूचना दे दी. फिर 10 हजार रुपये का चालान काटा. बता दें, मेरठ में यह पहली बार है जब किसी का दूसरी बार यानी 10 हजार का चालान कटा है.

WATCH LIVE TV

Trending news