बहराइच के बाद बुढ़ाना में बवालियों का इलाज, मुजफ्फरनगर में 19 पत्थरबाज दबोचे, उपद्रव के पीछे AIMIM कनेक्शन!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2483976

बहराइच के बाद बुढ़ाना में बवालियों का इलाज, मुजफ्फरनगर में 19 पत्थरबाज दबोचे, उपद्रव के पीछे AIMIM कनेक्शन!

UP Crime News: बहराइच के बाद मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में बवाल करने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है. जहां पुलिस की टीम ने अब तक 19 पत्थरबाजों को दबोच लिया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP Crime News

Muzaffarnagar News/अंकित मित्तल: बहराइच के बाद मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में बवाल करने और माहौल बिगाड़ने की कोशिश पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है. जहां बीते तीन दिन पहले बुढ़ाना कस्बे में हुए हंगामे के बाद पुलिस ने पत्थरबाजों और बवालियों पर शिकंजा कसना शुरू किया है. इसी दौरान मुजफ्फरनगर पुलिस ने अब तक 19 पत्थरबाजों, बवालियों और हंगामा करने वालों को गिरफ्तार किया है. सभी की पहचान सीसीटीवी फुटेज के जरिए की गई थी. ये लोग सड़क पर प्रदर्शन कर लौटते समय पत्थरबाजी कर रहे थे.

आपत्तिजनक कॉमेंट के बाद शुरू हुआ बवाल
यह हंगामा अखिल त्यागी नामक व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी के बाद शुरू हुआ था. जिस पोस्ट में अल्लाह पर आपत्तिजनक कॉमेंट किया गया था. पोस्ट करने वाला युवक भाजपा नेता का चचेरा भाई बताया जा रहा है. वहीं घटना के बाद परिवार का कहना है की वह पूरी रात खौफ के साये में गुजरी थी. अगर उस दिन पुलिस टाइम से नहीं पहुंचती तो बड़ी घटना हो सकती थी. वही बीजेपी प्रवक्ता अवनीश त्यागी भी अखिल त्यागी के परिवार से मिले और मकान पर पत्थराव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का आश्वाशन दिया.

बुढ़ाना बवाल में ओवैसी कनेक्शन
वहीं यूपी के मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना में हुए बवाल में पुलिस ने असद्दूदीन औवेशी के कनेक्शन का सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस ने दावा किया है कि पूरे मामले में असदुद्दीन की एआईएमआईएम पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष और नगराध्यक्ष ने भीड को भड़काया था. जिसके लिए बाकायदा पार्टी के बुढ़ाना विधानसभा व्हाट्सएप ग्रुप पर ऑडियो वायरल करके भीड को इकट्ठा कर सोहार्द बिगाडने की साजिश रची गई. इस मामले में पुलिस ने कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनमें मुख्य साजिशकर्ता एआईएमआईएम के नगराध्यक्ष आजम भी शामिल है.

मुजफ्फरनगर एसएसपी के अनुसार
मुजफ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि गत 19 अक्टूबर को आपत्तिजनक पोस्ट के आरोपी को पुलिस ने तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन एआईएमआईएम यूथ जिलाध्यक्ष रमीज माविया उस्मानी और नगराध्यक्ष आजम ने अपने साथियों हसनैन, तारिक और राहिल के साथ मिलकर माहौल खराब करने की साजिश रची. आरोपियों ने ऑडियो मैसेज को एआईएमआईएम के बुढाना विधानसभा के व्हाट्सएप ग्रुप पर ऑडियो मैसेज जारी किया कि अल्लाह के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट करने वाले अखिल त्यागी को पुलिस ने छोड दिया है. एसएसपी ने ये भी बताया कि इन्हीं लोगों ने भीड एकत्र कर माहौल खराब किया. जब पुलिस ने भीड को समझा-बुझाकर शांत करके वापस भेजा. तो इन लोगों ने आरोपी अखिल त्यागी की दुकान और घर पर पथराव भी कराया. जिसमें इन लोगों ने मुख्य भूमिका निभाई.

देवबंद से कनेक्शन आया सामने
पूछताछ में ये भी सामने आया है कि साजिशकर्ता हसनैन का देवबंद से भी कनेक्शन है. हसनैन जामिया तिब्बिया देवबंद में प्रथम वर्ष का छात्र है. इन लोगों ने पथराव, हंगामा, नारेबाजी और भीड को भड़काने के बाद मुस्लिमों से अपने मोबाइल से ऑडियो समेत अन्य सभी कंटेंट को भी डिलीट कराने के लिए दोबारा मैसेज किए थे. पुलिस को अपनी जांच के दौरान आस मोहम्मद नामक आरोपी के मोबाइल से ऑडियो मिला है. जिसके जरिए भीड को भड़काकर हंगामा, बवाल और पथराव कराया गया. पुलिस ने इस मामले में गोल्डन भारत नामक यूट्यूब चैनल चलाने वाले यूट्यूबर राशिद उर्फ गोल्डन जौला को भी गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि इस यूट्यूबर के पोस्ट पर ही फेसबुक पर कमेंट का जौर शुरू हुआ था और अखिल त्यागी ने भी उसी कमेंट बाजी के दौरान अल्लाह के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किया था. पुलिस के मुताबिक, मुख्य साजिशकर्ताओं में अभी भी एआईएमआईएम के युवा जिलाध्यक्ष रमीज माविया उस्मानी और तारिक पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है.

और पढ़ें - कॉलेज के विवाद ने ले लिया खूनी मोड: चलती बस में छात्रों पर गोलीबारी, दो घायल

और पढ़ें - संभल में बुखार का कहर!, फीवर से पांच मौतों से मचा हड़कंप, 1000 से ज्‍यादा चपेट में

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Meerut News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news