Kanwar Yatra 2024: मेरठ-मुजफ्फरनगर के स्कूलों में 8 दिन की छुट्टी, कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2351256

Kanwar Yatra 2024: मेरठ-मुजफ्फरनगर के स्कूलों में 8 दिन की छुट्टी, कांवड़ यात्रा को लेकर बड़ा फैसला

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर में स्कूलों की 8 दिन की छुट्टी की गई है. छुट्टी का ये आदेश कांवड़ यात्रा को लेकर किया गया है.

school closed

मेरठ/ पारस गोयल। मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में स्कूलों की 8 दिन की छुट्टी का आदेश जारी किया गया है. 26 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक सभी स्कूलों की छुट्टी की गई है. जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा के आदेश पर छुट्टी की गई है. छुट्टी का ये आदेश कावड़ यात्रा को लेकर जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है. कांवड़ यात्रा के चलते मेरठ के स्कूल कॉलेज 2 अगस्त तक बंद कर दिए गए हैं. यह आदेश प्राथमिक, माध्यमिक, कॉलेज और प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा. छात्रों को असुविधा न हो, इसलिए डीएम की तरफ से स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया है.

ध्यान देने वाली बात है कि मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा अब धीरे-धीरे अपने रंग में आने लगी है. शिव भक्त कांवड़ियों की संख्या शहर में बढ़ने लगी है और शिवभक्तों की सेवा के लिए कांवड़ सेवा शिविर भी बढ़ रहे हैं. लगातार अधिकारी व्यवस्था बनाने के लिए कांवड़ मार्गों का निरीक्षण करने में लगे हैं. ऐसे में शहरी क्षेत्र में पाबंदियों के साथ कांवड़ यात्रा निकलने वाले रास्ते से आम लोगों को निकलने में दो चार परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, लोग व्यवस्थाओं को लेकर सहयोग भी कर रहे हैं.

स्कूलों में छात्रों की संख्या कम
वहीं, अगर शहरी क्षेत्र के कांवड़ मार्ग की बात करें तो यातायात डायवर्जन लागू होने के बाद अब जाकर स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है. मुजफ्फरनगर में स्कूलों की 8 दिन की छुट्टी की गई है. वहीं, ध्यान देने वाली बात है कि सोमवार को बारिश तो मंगलवार को बेरिकेडिंग से स्कूलों में छात्रों की संख्या कम देखी गई.

सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान में इस समयावधि में शिक्षण कार्य नहीं किए जाएंगे. प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया गया है कि किसी ने विद्यालय खोला तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. जानकारी है कि यह आदेश प्राथमिक, उच्च प्राथमिक के साथ ही कंपोजिट विद्यालयों और इंटर कालेज पर लागू होगा. साथ ही पब्लिक स्कूल, मदरसे व डिग्री कालेजों पर भी आदेश लागू रहेगा. इस तरह स्कूल बंद रहने वाले हैं.

और पढ़ें- 
UP News: शराब की दुकानों को पर्दे से ढंका और नॉनवेज होटल बंद, यूपी के इस जिले में कांवड़ यात्रा पर नया फरमान

कांवड यात्रा के 225 किलोमीटर एरिया पर रहेगी CCTV की निगरानी, एक भी जगह नहीं होगा डार्क स्पॉट

 

 

Trending news