Meerut News : मेरठ में वंदे मातरम गाते समय बैठे रहे AIMIM पार्षद, मेयर शपथ ग्रहण समारोह में शुरू हो गया बवाल
Advertisement

Meerut News : मेरठ में वंदे मातरम गाते समय बैठे रहे AIMIM पार्षद, मेयर शपथ ग्रहण समारोह में शुरू हो गया बवाल

Meerut News : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में शुक्रवार को बवाल ही मच गया. दरअसल, नवनिर्वाचित महापौर व पार्षदों को शपथ दिलाया गया लेकिन फिर इस शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम बोलने को लेकर जमकर हंगामा हो गया.

Meerut News

अंकित मित्तल/मेरठ : उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में शुक्रवार को कुछ ऐसा हुआ कि बवाल ही मच गया. दरअसल, नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों को शपथ दिलाया जा रहा था. सब सही चल रहा था लेकिन फिर इस शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम को लेकर जमकर हंगामा शुरू हो गया. आरोप था कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के पार्षदों ने वंदे मातरम का विरोध किया. बीजेपी के नेताओं और पार्षदों के भड़क जाने के बाद हंगामा इतना बढ़ गया कि मारपीट तक शुरू हो गई. 

AIMIM पार्षदों को घोर आपत्ति 
बताया जा रहा है कि एक तरफ तो AIMIM पार्षदों को वंदे मातरम बोलने या फिर उसे गाने पर घोर आपत्ति है. लेकिन दूसरी ओर वंदे मातरम गाने पर भाजपा पार्षद अड़ गए. मेयर हरिकांत अहलूवालिया का स्पष्ट कहना था कि सदन में रहना है तो वंदे मातरम तो कहना होगा. देखने वाली बात है कि AIMIM पार्षदों ने इस संबंध में अपनी स्पष्टता दे दी है कि वो वंदे मातरम नहीं कहेंगे. इसी बहसबाजी में विवाद और बढ़ेगा गया. 

'समाज को तोड़ने का षड्यंत्र'
इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने भी बयान दिया है. मुजफ्फरनगर जनपद में उन्होंने मीडिया से बात की और इस दौरान कहा कि वंदे मातरम नहीं गाया गया है. यहां का अनाज खाएंगे, यहां का पानी पीएंगे, इसी धरती पर रहेंगे, सब कुछ करेंगे पर भारत के मान सम्मान की जब बात आएगी, जब वंदे मातरम कहने की बात आएगी तो वंदे मातरम नहीं गाएंगे. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही आपत्तिजनक और खराब है. उन्होंने साफ कहा कि यह समाज को तोड़ने का षड्यंत्र है.

मंत्री ने और क्या कहा?
मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने ये भी कहा कि सबके लिए भारत माता एक हैं. देश सबके लिए एक है, धरती माता सबके लिए एक हैं, सूर्य सबका एक है, चंद्रमा सबका एक है,  लेकिन जब पूजने या फिर नमन की बात आती है तब नहीं करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि चांद देख कर ईद तो मनाएंगे पर चांद को प्रणाम करने काी बारी आएगी तब नहीं करेंगे. भारत माता पर बैठकर ईद करेंगे और नमाज पढ़ेंगे लेकिन जब भारत माता को नमन करने की बात आएगी तब नहीं करेंगे. 

'देश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण'
मंत्री ने आगे कहा कि देखिए टेलीविजन व समाचार पत्रों से यह जानकारी मिली कि मेरठ के शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम के डायरेक्ट विरोध में यानी जिन लोगों ने वंदे मातरम वगैरह नहीं किया उसको लेकर नाराजगी हुई. आपस मे झगड़ा हुआ. कितना शर्मनाक है कि ओवैसी व सिद्धकी जो लगातार टेलीविजन पर तकरीर देते हैं, उन्हीं की पार्टी के नेता और सभासद वंदे मातरम के लिए खड़े नहीं होते हैं. वंदे मातरम नहीं गाते हैं. यह देश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

और पढ़ें- Weather Update : तेज आधी के साथ झमाझम बारिश, नोएडा में घने बादलों की वजह से छाया अंधेरा

और पढ़ें- Rashifal Today 27 May 2023: वृषभ, मीन, कन्या राशि के जातकों लिए आज दिन है अत्यंत शुभ, जानिए अन्य राशियों का आज का राशिफल

WATCH: खेलो इंडिया गेम्स समारोह में कैलाश खेर के साथ हुआ कुछ ऐसा, सरेआम मैनेजमेंट की लगा दी क्लास

Trending news