#MeToo में फंसे BJP के पूर्व संगठन महामंत्री की बढ़ी मुश्किलें, बढ़ाई गई धाराएं

पुलिस की अगली कार्रवाई क्या होगी इस पर सभी की नजर है. एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने संजय कुमार पर रेप की धारा बढ़ाए जाने की पुष्टि की है.

#MeToo में फंसे BJP के पूर्व संगठन महामंत्री की बढ़ी मुश्किलें, बढ़ाई गई धाराएं
भाजपा के पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री संजय कुमार

(मयंक राय)/देहरादूनः उत्तराखण्ड भाजपा के पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री संजय कुमार की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. सेक्सुअल हरासमेंट मामले में दर्ज छेड़छाड़ के मामले में अब रेप की धारा भी जोड़ दी गई है. मामले में मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी दर्ज कराए हैं. अब पुलिस संजय कुमार को बयान देने के लिए बुलाएगी. इसके साथ ही मामले की विवेचना कर रही महिला अधिकारी द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ अन्य कार्रवाई भी की जाएगी.

उत्तराखंड BJP में विवाद जारी, संगठन महामंत्री संजय कुमार को पद से हटाया गया

क्या है पूरा मामला
करीब पौने दो माह पूर्व भाजपा कार्यालय में कार्य करने वाली युवती ने भाजपा के पूर्व संगठन महामंत्री संजय कुमार पर उसके मोबाईल फोन पर अश्लील बात करने के साथ ही शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था.भाजपा के इस कद्दावर नेता पर आरोप लगने के बाद सियासी गलियारे में हलचल मच गई थी. विपक्षी दल कांग्रेस ने तो पुतला दहन से लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया और बयान भी दिए.

इस बीच लगातार हो रही किरकिरी को देखते हुए भाजपा ने अपने संगठन महामंत्री को पद से हटा दिया. मामले में युवती द्वारा एसएसपी देहरादून निवेदिता कुकरेती को मेल के जरिए तहरीर भेजी गई थी. जिसे संज्ञान में लेते हुए कप्तान ने तत्कालीन एसपी ग्रामीण सरिता डोभाल को जांच सौपी थी. जांच और युवती के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी संजय कुमार के खिलाफ नगर कोतवाली में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. अब इसमें दुराचार की धारा जोड़ दी गई है. 

बैठक में शामिल नहीं होने पर सीएम योगी ने राहत आयुक्त को हटाने के निर्देश दिए

हाईकोर्ट से मिली है संजय कुमार को राहत 
अभी दो दिन पूर्व की भाजपा के पूर्व नेता संजय कुमार को हाईकोर्ट ने राहत देते हुए गिरफ्तारी पर रोक लगा दिया था. कोर्ट ने सरकार से चार सप्ताह में जवाब देने को कहा है. इस बीच दुराचार की धारा बढ़ने से संजय कुमार पर दबाव बढ़ गया है. एसा इसलिए कि संजय कुमार को पहले दर्ज मुकदमे में गिरफ्तारी पर रोक मिली है. अब नई धारा जुड़ गई है. एसे में पुलिस की अगली कार्रवाई क्या होगी इस पर सभी की नजर है. एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने संजय कुमार पर रेप की धारा बढ़ाए जाने की पुष्टि की है.