मुंबई से वाराणसी आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मजदूर की मौत, स्टेशन पर खुशी की जगह मातम
Advertisement

मुंबई से वाराणसी आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मजदूर की मौत, स्टेशन पर खुशी की जगह मातम

जिस मजदूर की मौत हुई है उसका नाम जोखन यादव था. जोखन पहले से ही दिल की बीमारी से पीड़ित थे. ट्रेन में सवार होने के बाद उनकी तबियत रास्ते में बिगड़ी और डॉक्टर उपलब्ध न होने की वजह से उनकी मौत हो गई. मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि ट्रेन में डॉक्टर की व्यवस्था न होने की वजह से जोखन यादव की मौत हो गई.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मजदूर की मौत  (फाइल फोटो)

वाराणसी: मुंबई के कुर्ला से चलकर वाराणसी कैंट पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन के स्टेशन पहुंचते ही यहां मातम का माहौल बन गया. ट्रेन में सवार होकर वाराणसी आने वाले एक मजदूर की मौत यहां पहुंचने से पहले ही हो गई, लेकिन ट्रेन में किसी को खबर भी नहीं हुई. इस घटना के बाद से श्रमिकों को ट्रेन से सुरक्षित घर पहुंचाने के दावे और व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं.

दिल की बीमारी से पीड़ित था मृतक 
मिल रही जानकारी के मुताबिक जिस मजदूर की मौत हुई है उसका नाम जोखन यादव था. जोखन पहले से ही दिल की बीमारी से पीड़ित थे. ट्रेन में सवार होने के बाद उनकी तबियत रास्ते में बिगड़ी और डॉक्टर उपलब्ध न होने की वजह से उनकी मौत हो गई. मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि ट्रेन में डॉक्टर की व्यवस्था न होने की वजह से जोखन यादव की मौत हो गई. फिलहाल मृतक मजदूर के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें : हौसले से हारेगा कोरोना, 66 वर्ष के मरीज ने कैंसर के बाद कोरोना को भी दी मात ​

व्यवस्था पर उठ रहे हैं सवाल 
श्रमिक स्पेशल ट्रेन दूर शहर में काम कर रहे प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने चलाई गई है. गर्मी बढ़ने और कोरोना के संकट के बाद भी ट्रेन में चिकित्सा व्यवस्था न होना, व्यवस्थाओं के लचर होने की ओर इशारा करता है. मृतक मजदूर के परिजनों का भी यही आरोप है कि डॉक्टर की कमी के चलते उनकी जान गई. मृतक मजदूर की मौत रास्ते में ही होने के बाद भी इसका पता अधिकारियों को तब चला जब ट्रेन की बोगी से परिजनों के रोने की आवाज सुनी गई.

WATCH LIVE TV

 

Trending news