मोदी सरकार का बड़ा फैसला, गरीबों को देगी मुफ्त में राशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand889161

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, गरीबों को देगी मुफ्त में राशन

मोदी सरकार मई और जून 2021 के महीने में गरीबों को 5 किलो अनाज मुफ्त में उपलब्ध कराएगी. इसके तहत 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त में सरकार अनाज देगी. .

पीएम मोदी ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने जरूरतमदों के लिए बड़ा ऐलान किया है. केंद्र सरकार जरूरतमंद को मई और जून में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त अनाज प्रदान करने का फैसला लिया है. मई और जून 2021 के महीने में गरीबों को 5 किलो मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा. इसके तहत 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त में सरकार अनाज देगी. 

इतने हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी केंद्र सरकार 
केंद्र की मोदी सरकार देश में प्रचलित COVID-19 स्थिति को देखते हुए इस पहल पर 26,000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च करेगी. यह घोषणा तब की गई है जब भारत कोरोनो वायरस के मोर्चे पर सभी 'रिकॉर्ड' को तोड़ रहा है. 

BJP विधायक रमेश दिवाकर का निधन, कोरोना संक्रमित होने के बाद मेरठ में चल रहा था इलाज

PM मोदी ने किया 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोविड-19 की ताजा लहर में सबसे अधिक प्रभावित 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर महामारी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की. वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई यह बैठक ऐसे समय में हुई है ,जब देश में कोरोना महामारी लगातार भयावह रूप लेती जा रही है और कई राज्यों में बिस्तरों से लेकर ऑक्सीजन तक की कमी के मामले सामने आ रहे हैं. बैठक में महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और दिल्ली सहित कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए.

अंकल का डांस VIDEO हो रहा है वायरल, देखें 'चाचा' के मस्त एक्सप्रेशन

VIDEO: मुंह में लगी है OXYGEN की पाइप, हाथ में मल रहे हैं खैनी

WATCH LIVE TV

Trending news