सुमैया राणा को लेकर बोले मंत्री मोहसिन रजा- "आतंकियों का महिमामंडन करने वालों को सम्मानित कर रही SP"
Advertisement

सुमैया राणा को लेकर बोले मंत्री मोहसिन रजा- "आतंकियों का महिमामंडन करने वालों को सम्मानित कर रही SP"

मोहसिन रजा ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा आतंकियों को महिमामंडित करने वाली और देश विरोधियों को अपने यहां जगह देने वाली पार्टी है

मोहसिन रजा और सुमैया राणा

लखनऊ: मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा अब राजनीतिक पारी शुरू करने जा रही हैं.  नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली सुमैया मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं. उनके सपा में शामिल होने को लेकर अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के मंत्री मोहसिन रजा ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आतंकियों को महिमामंडित करने वाले राष्ट्रविरोधी लोगों को अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी में सम्मानित कर रहे हैं.

हज हाउस घोटाले में आजम खां को फंसाया जा रहा, हाथरस में अब न्याय की उम्मीद- अखिलेश यादव

मोहसिन रजा ने किया तीखा हमला
मोहसिन रजा ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा आतंकियों को महिमामंडित करने वाली और देश विरोधियों को अपने यहां जगह देने वाली पार्टी है. आज उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिस तरीके से राष्ट्र विरोधी शायर मुनव्वर राणा की बेटी को अपनी पार्टी में शामिल कराया. जो चंद दिनों पहले देश और उत्तर प्रदेश में घूम-घूमकर लोगों को देश के कानून के खिलाफ भड़का रही थीं. लोगों को उकसा रही थीं, बवाल करा रही थीं और पत्थरबाजी करा रही थीं. उसे मंच पर बुलाकर ये बात साफ कर दी कि जो देश विरोधी गतविधियों में रहेगा... वह समाजवादी पार्टी में आए जाए."

हाथरस केस: CBI ने चार्जशीट में कहा- पीड़िता के साथ गैंगरेप हुआ, यूपी पुलिस ने मामले को दबाया

कौन है सुमैया राणा?
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में सुमैया राणा उभकर सामने आई थीं. उन्होंने लगातार राज्य की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठाई थी. विरोध प्रदर्शन के दौरान उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की गई थी.

23 करोड़ के मथुरा छात्रवृत्ति घोटाले में 27 निजी ITI ब्लैक लिस्ट, वसूली जाएगी घोटाले की रकम

BSP के दो निष्कासित नेता भी सपा में शामिल
अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा का पार्टी में स्वागत किया. इसके अलावा बसपा से निष्कासित 2 नेताओं पूर्व विधायक रमेश गौतम और मसूद खां को भी सपा की सदस्यता दिलाई. गौरतलब है कि दोनों नेताओं को हाल ही में बसपा से कृषि कानूनों के विरोध को लेकर निष्कासित किया गया था.

WATCH LIVE TV

Trending news