मोहसिन रजा की मुस्लिम भाइयों से अपील- 'रमजान पर इबादत के लिए करें टेक्नालॉजी का इस्तेमाल'
Advertisement

मोहसिन रजा की मुस्लिम भाइयों से अपील- 'रमजान पर इबादत के लिए करें टेक्नालॉजी का इस्तेमाल'

दारुल-उलूम देवबंद और जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी ने भी मुसलमानों से अपील करते हुए कहा था कि वो रमजान में भी सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस पर अमल करें.

फाइल फोटो

लखनऊ: योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिम भाइयों से रमजान में सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करने की अपील की है. साथ ही मुस्लिम तबके से रमजान के पाक महीने में टेक्नालॉजी का इस्तेमाल से इबादत की सलाह दी.

मोहसिन रजा ने बुधवार को ट्वीट किया, "रमजान के दृष्टिगत मुस्लिम समुदाय से मेरी अपील है की Modern Technology का उपयोग कर के हम तिलावत-ए-क़ुरआन-ए पाक, इबादत, तरावीह, रमज़ान की हिदायत इत्यादि इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन करें जैसा कि हम पहले से ही Technology का उपयोग लाउड स्पीकर के रूप में करते आ रहे हैं Technology के उपयोग से हम Social Distancing का पालन करते हुवे घरों में सुरक्षित रह कर अल्लाह की इबादत करें जिससे दीन भी और दुनिया भी पा सकते हैं.''

ये भी पढ़ें: त्रिवेंद्र सरकार का फैसला- किसान सीधे कृषि उत्पादन मंडी समिति व कृषक समूहों में बेच सकेंगे अनाज

इससे पहले दारुल-उलूम देवबंद और जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी ने भी मुसलमानों से अपील करते हुए कहा था कि वो रमजान में भी सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस पर अमल करें. मस्जिदों में नमाज या तरावीह की नमाज के लिए न जाएं, वहां पर सिर्फ चंद लोग ही नमाज अदा करें और बाकी अपने-अपने घरों में ही नमाज अदा करें. तरावीह के मसले पर उन्होंने कहा था कि घर में अगर कोई हाफिजे कुरआन है तो अच्छी बात है, नहीं तो 'अलमतरा' से ही तरावीह की नमाज पढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने 106 वर्षीय बीजेपी नेता को फोन कर कही ये बात, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Trending news