तय समय पर होगा उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र, MLAs को करवाना होगा कोरोना टेस्ट
Advertisement

तय समय पर होगा उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र, MLAs को करवाना होगा कोरोना टेस्ट

कोरोना के खतरे को देखते हुए फैसला लिया गया है कि उम्रदराज विधायकों को सत्र के दौरान वर्चुअली जोड़ा जाएगा. साथ ही अन्य MLAs जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं वह जुड़ सकेंगे.

उत्तराखंड विधानसभा. (फाइल फोटो)

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र अपने तय समय 23 सिंतबर से शुरू होगा, लेकिन कोरोना काल में होने जा रहे सत्र में इस बार चुनौतियां भी कई हैं. इसी के मद्देनजर बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बुधवार को विधानसभा पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया व विधायकों के बैठने के मंडप का भी निरीक्षण किया.

कोरोना के खतरे को देखते हुए फैसला लिया गया है कि उम्रदराज विधायकों को सत्र के दौरान वर्चुअली जोड़ा जाएगा. साथ ही अन्य MLAs जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ना चाहते हैं वह जुड़ सकेंगे. वहीं विधानसभा पहुंचने वाले विधायकों को कोरोना टेस्ट करवाना होगा, रिपोर्ट नेगिटेव आने पर ही उन्हें सत्र में शामिल होने की इजाजत दी जाएगी. मुख्य मंडप में 47 विधायकों के बैठने की व्यवस्था है जबकि बाकी के विधायक दर्शक दीर्घा व पत्रकार दीर्घा में बैठेंगे.

ये भी पढ़ें: केदारनाथ के बाद अब बदरीनाथ धाम का भी होगा विकास, PM मोदी ने देखा मास्टर प्लान, 2025 पूरा होगा काम

कोविड-19 प्रोटोकॉल के मद्देनजर एहतियात बरतते हुए विधानसभा का सत्र चलाया जाएगा. विधायक के साथ किसी को आने की इजाजत नहीं होगी और कार चालक भी MLAs को विधानसभा के भीतर छोड़कर वापस बाहर चले जाएंगे. विधानसभा में भी तीन जगहों पर स्क्रीनिंग व सेनिटाइज करने के बाद ही विधायक सदन में जा सकेंगे.

गौरतलब है कि पहाड़ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने सरकार की चिंताएं बढ़ा रखी हैं. अब तक कई मंत्री विधायक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, ऐसे में सत्र को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. यहां कोरोना के मामले 23.15 दिन में दोगुने हो रहे हैं. अब तक कुल 26,094 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. जिसमें 17, 473 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 360 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से दुखद मौत हुई है.

WATCH LIVE TV:

Trending news