Amroha Train Accident: गोंडा के बाद अमरोहा में ट्रेन हादसा, दिल्ली-लखनऊ रूट की दोनों लाइनें ठप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2345245

Amroha Train Accident: गोंडा के बाद अमरोहा में ट्रेन हादसा, दिल्ली-लखनऊ रूट की दोनों लाइनें ठप

Train Accident in Amroha: गोंडा के बाद अमरोहा में ट्रेन एक्सीडेंट सामने आया है. इससे दिल्ली-लखनऊ रूट रेल लाइन पर आवागमन ठप हो गया है. इससे रेलवे अफसर भी हलकान है. 

amroha train accident

Amroha Train Accident: अमरोहा में रेल हादसा सामने आया है. मालगाड़ी ट्रेन के कई डिब्बे यहां पटरी से उतर गए. गोंडा ट्रेन एक्सीडेंट के बाद मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने से हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार, मालगाड़ी के पांच डिब्बे ट्रैक से उतरे हैं. दिल्ली लखनऊ रेलवे लाइन की दोनों लाइन इससे बंद हो गई हैं. दिल्ली से लखनऊ तक के रेलवे के अधिकारियों में इससे हड़कंप मच गया है. अमरोहा रेलवे स्टेशन के अधिकारी मौके पर पहुंचे है. मालगाड़ी दिल्ली की तरफ़ जा रही थी. तीन डिब्बे पलट गए हैं और वहीं बाक़ी तीन डिब्बे पटरी से उतरे हैं. मालगाड़ी होने की वजह से कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन ट्रैक बाधित है.

मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 16 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसल या डायवर्ट किया गया है. इसमें दिल्ली, मुरादाबाद, गाजियाबाद, हापुड़, लखनऊ-कानपुर रूट की रेलगाड़ियां शामिल हैं. मालगाड़ी के पटरी से उतरने पर कई यात्री ट्रेनें रास्ते में खड़ी हैं. कुछ ट्रेनों को रास्ते में ही रद्द करने की तैयारी भी चल रही है. 

इससे दो दिन पहले गोंडा में ट्रेन एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी. इसमें पांच बोगी पलट गई थी. इसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. इसमें ट्रेन ड्राइवर की लापरवाही का आरोप भी लग रहा है. पटरी के कमजोर होने को लेकर कीमैन का ऑडियो वायरल हो रहा है. इसमें ट्रेन को 30 की स्पीड से चलाने की बात सुनी जा रही है, लेकिन घटनास्थल पर वो 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी और पलट गई. 

यह देखें - अमरोहा में हुआ ट्रेन हादसा, मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतरे - देखें वीडियो

और भी पढ़ें

की-मैन चिल्लाता रहा पटरी गड़बड़ है फ‍िर भी दोगुनी रफ्तार से दौड़ा दी ट्रेन? गोंडा रेल हादसे के पहले का ऑडियो वायरल

 

Trending news