स्कूल में ढाई घंटे कैंडी क्रश खेलने और फेसबुक देखने वाला टीचर सस्पेंड, डीएम ने खुद लिया एक्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2331094

स्कूल में ढाई घंटे कैंडी क्रश खेलने और फेसबुक देखने वाला टीचर सस्पेंड, डीएम ने खुद लिया एक्शन

UP News: उत्तर प्रदेश  के संभल के एक सरकारी स्कूल अध्यापक को जिलाधिकारी ने स्कूल के टाइम में फोन में बिजी पाया. अब इन टीचर महोदय को सस्पेंड कर दिया गया है क्योंकि ये अपने काम के ज्यादातर समय में फोन ही चला रहे थे.

UP News

UP Teacher: यूपी के संभल जिले के एक सरकारी स्कूल में जिलाधिकारी ने औचक निरीक्षण किया. उस दौरान उन्होंने एक शिक्षक को ड्यूटी टाइम में मोबाइल गेम खेलते पाया. अचानक निरीक्षण पर पहुंचे डीएम ने टीचर की मोबाइल हिस्ट्री चेक कराई तो हैरान रह गए.  मोबाइल चेक किया तो पता चला कि 5.30 घंटे के स्कूल टाइम में उन्होंने एक घंटा 17 मिनट कैंडी क्रश (candy Crush) खेला. इतना ही नहीं उस टीचर ने सोशल मीडिया का भी यूज किया. जब शिक्षक के द्वारा जांची गई कॉपियों को रिचेक किया तो छह पेज में 95 गलतियां भी सामने आईं. मोबाइल में कैंडी क्रश गेम खेलने वाले टीचर को डीएम के निर्देश के बाद सस्पेंड कर दिया गया है.

औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीएम
ये पूरा मामला संभल के शरीफपुर ग्राम पंचायत के सरकारी स्कूल का है.   बुधवार (10 जुलाई) को डीएम डॉ. राजेंद्र पैंसिया अचानक निरीक्षण के लिए स्कूल पहुंचे. डीएम को स्कूल में देख अफरा-तफरी मच गई. डीएम ने रसोई से लेकर क्लास रूम तक का निरीक्षण किया. उन्होंने प्रिंसिपल के रजिस्टर को चेक किया और बच्चों से बातचीत भी की. जानकारी के मुताबिक, डीएम ने जब सहायक टीचर प्रियम गोयल से डिजिटल अटेंडेंस (digital attendance) दिखाने के लिए कहा, तो वह आनाकानी करने लगे. ये देखकर डीएम ने उनका मोबाइल ले लिया और देखा कि, सहायक टीचर कैंडी क्रश सागा गेम खेल रहे थे.  इसके बाद उनके फोन की हिस्ट्री चेक कराई गई तो टीचर 3 घंटे से मोबाइल ही चला रहे थे. जांच की तो पता चला है कि ड्यूटी के दौरान वह अपने फोन में गेम खेलते थे. गेम खेलने के अलावा लोगों से फोन पर बात करते थे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी काफी सक्रिय रहते थे. खुद जिलाधिकारी ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ा और फौरन सस्पेंड कर दिया. 

चेक की हुई कॉपियों में ढेरों गलतियां
इतना ही नहीं जब डीएम ने टीचर द्वारा चेक की गई कॉपियों को दोबारा देखा तो छह पेज में 95 गलतियां भी सामने आईं. डीएम को एक छात्र की चेक की हुई कॉपी में एक पेज में 30 गलतियां मिलीं.  इसको लेकर उन्होंने टीचरों को फटकार भी लगाई. 

डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षकों के विरोध के बीच जिलों में सख्ती, रोका गया 3 दिन वेतन
 

 

Trending news