Sonbhadra news: बलिया के बाद सोनभद्र के सामूहिक विवाह में फर्जीवाड़ा, पायल-बिछिया चांदी और गिलट की निकली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2087935

Sonbhadra news: बलिया के बाद सोनभद्र के सामूहिक विवाह में फर्जीवाड़ा, पायल-बिछिया चांदी और गिलट की निकली

Sonbhadra news: उत्तर प्रदेश  में शुरू मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में फर्जीवाड़े के मामले सामने आ रहे हैं. दुलहन को नकली समान दिए जा रहे हैं इस मामले में हंगामा मच गया है.

 

 

Mukhyamantri Samuhik Vivah

Sonbhadra news: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के बाद सोनभद्र जिले में मुख्यमन्त्री सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. दुल्हन को चांदी के पायल व बिछिया न देकर स्टील व गिलट का दिया गया इसके बाद हंगामा मच गया. इस मामले में मंत्री का बयान आया है.

भाषण के दौरान खुली पोल
मंगलवार को विद्यालय केवली मयदेवली के परिसर में 111 जोड़ों का विवाह  होने के बाद विधायक सुरेंद्र मौर्या ने भाषण के दौरान विवाह में दिए जाने वाले सामानों की सूची बताई तो लाभार्थियों व उनके परिजनों में खुसुर पुसुर होने लगी, क्योकिं कई महिलाओं ने पायल व बिछिया की पहचान कर ली थी कि दोनों स्टील व गिलट के थे और विधायक के बताए अनुसार कई सामान उन्हें नही मिला था. इसके बाद सांसद पकौड़ी लाल कोल का भाषण होने लगा .इसी दौरान भीड़ में से कई महिलाएं पायल व बिछिया लहराते हुए मंच के पास पहुंची और हंगामा करने लगी.

महिलाओं का कहना था कि दुल्हनों को मिले पायल व बिछिया गिलट के हैं जो सामान वर वधू को देने के लिए कहा गया है, उनमें से कई सामान नही दिया गया है. ऐसी शिकायतें सुनकर सांसद पकौड़ी लाल कोल व विधायक सुरेंद्र मौर्या ने काफी नाराजगी जाहिर की. 

फर्जीवाड़े पर कारवाई
सांसद,विधायक और बीडीओ रमेश कुमार यादव ने महिलाओं को बताया. जो भी सामान नही मिला है,वह जल्द उन्हें दिया जाएगा,उन्हें चांदी के पायल,बिछिया दिए जाएंगे और संबन्धित जिम्मेदार लोगों पर कार्यवाही की जाएगी. सांसद ने मौके पर ही मोबाइल फोन पर मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार से बात कर एतराज जताया और कार्यवाही की मांग की. इस पर सीडीओ ने सांसद को आश्वासन दिया कि ठेकेदार के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर लिया गया है .

मामले में आधिकारी और मंत्री के बयान
उतर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गौड़ ने बताया की कल घोरवाल में में जिस तरह से मामला सामने आया है उसकी जांच करवाई जा रही है.कैबिनेट मंत्री आशिम अरुण जी को सभी बातों से अवगत करवाया जायेगा और जिस ठेकेदार द्वारा ये सब सप्लाई की गईं है उनका ठेका निरस्त करवा कर सभी लाभार्थियों को फिर से सभी सामान दिया जायेगा. ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी.

बलिया में भी सामने आया था मामला 
बलिया में भी कुछ इस प्रकार का मामला देखने को मिला था. मुख्यामंत्री सामुहिक विवाह योजना में  फर्जीवाड़ा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जहां पर बिना दुल्हों की  दुल्हनों की शादी करा दी गई थी. वायरल विडियों में दुल्हनें अपने ही गले में वरमाला डालते दिखाई दें रहीं हैं.

यह भी पढे़ं- : प्रॉपर्टी न मिलने से बौखलाया पुत्र, मां को जान से मार डाला

Trending news