मुजफ्फरनगर: गौशाला में 4 गायों की मौत, मजिस्ट्रेट ने दिए जांच के आदेश

अधिकारियों ने बताया कि मुजफ्फरनगर जिले में एक अस्थायी गोशाला से भी एक अन्य गाय की मौत की भी खबर है. 

मुजफ्फरनगर: गौशाला में 4 गायों की मौत, मजिस्ट्रेट ने दिए जांच के आदेश
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक अस्थायी गोशाला में बंद लावारिस गायों की कथित तौर पर ठंड से मौत होने का मामला सामना आया है.

शामली के उप मंडलीय मजिस्ट्रेट प्रशांत कुमार ने बताया कि ये मौते बुरदाता गांव में एक गोशाला में हुईं और जांच के आदेश दिए गए हैं. कुमार ने कहा कि बताया जा रहा है कि गायों की मौत ठंड से हुई. पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असली वजह स्पष्ट हो पाएगी.

अधिकारियों ने बताया कि मुजफ्फरनगर जिले में एक अस्थायी गोशाला से भी एक अन्य गाय की मौत की भी खबर है. जानसठ के उप मंडलीय मजिस्ट्रेट विजय कुमार ने बताया कि गाय का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है.

गौरतलब हैं कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिसंबर में अधिकारियों को लावारिस गायों की उचित देखभाल की तत्काल व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे. गायों द्वारा फसलों को बर्बाद करने की रिपोर्टों के बाद ये निर्देश जारी किए गए थे.

इसके अलावा अधिकारियों को जिला पंचायत स्तर पर बनीं 750 गोशालाओं को काम में लाने के लिए कहा गया था. उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए थे कि ग्रामीण और शहरी इलाकों में गायों के लिए पर्याप्त चारा, गोशाला और पीने के पानी की सुविधाएं मुहैया कराई जाए.

(इनपुट- भाषा)