लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो भुगतना पड़ेगा खामियाजा, NOIDA पुलिस कमिश्नर ने दिए आदेश
Advertisement

लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो भुगतना पड़ेगा खामियाजा, NOIDA पुलिस कमिश्नर ने दिए आदेश

यदि कोई व्यक्ति स्वास्थ्य संबंधी कारण से बाहर जा रहा है तो उसे बीमारी से संबं​धित कागजात दिखाने होंगे. अनिवार्य सेवाओं से जुड़े लोगों को ही सड़कों पर निकलने की अनुमति प्रदान की गई है, वे अपने ऑफिस/कार्यस्थल पर ही बने रहेंगे,

नोएडा नगर पुलिस, गौतमबुद्ध नगर.

गौतमबुद्ध नगर: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. लेकिन लोग इसका सही से पालन नहीं कर रहे हैं. लॉकडाउन के बावजूद लोग सड़कों पर उतर रहे हैं. इस बात की गंभीरता को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं.

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर अलोक सिंह ने सड़कों पर आने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है. उन्होंने कहा है कि किसी इमरजेंसी के अलावा लोगों को  घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. किसी इमरजेंसी में घर से बाहर निकलने वालों को कारण बताना होगा फिर पुलिस उन्हें जाने की इजाजत देगी.

लॉकडाउन के उल्लंघन पर योगी सरकार सख्त, गाजियाबाद में 70 लोगों पर नामजद FIR

यदि कोई व्यक्ति स्वास्थ्य संबंधी कारण से बाहर जा रहा है तो उसे बीमारी से संबं​धित कागजात दिखाने होंगे. अनिवार्य सेवाओं से जुड़े लोगों को ही सड़कों पर निकलने की अनुमति प्रदान की गई है, वे अपने ऑफिस/कार्यस्थल पर ही बने रहेंगे, अनावश्यक रूप से बाहर नहीं जाएंगे और कार्य समाप्ति के बाद सीधे घर जाएंगे.

आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मियों को पुलिस पास जारी कर रही है. ऐसे कर्मियों को भी अपने सभी जरूरी कागजात जैसे विभागीय प्रपत्र, ड्यूटी पास दिखाने होंगे, तभी उन्हें पास जारी किया जाएगा. यदि कोई भी व्यक्ति बाहर जाने का वैध कारण नहीं बता सकेगा तो ऐसे वाहनों को पुलिस सीज कर देगी.

अगर करते हैं लॉकडाउन का उल्लंघन तो इन धाराओं में आप पर हो सकता है केस

पूरे गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू है. इसका उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध आईपीसी की धारा 188 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी. उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसे देखते हुए योगी सरकार ने राज्य के 17 जिलों में लॉकडाउन घोषित कर दिया है और लोगों से अपने घरों में ही बने रहने की अपील की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news