अंबेडकरनगर में चेयरमैन प्रत्‍याशी से निकाला विजय जुलूस, सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प, MLA समेत एक 1 हजार के खिलाफ FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1696086

अंबेडकरनगर में चेयरमैन प्रत्‍याशी से निकाला विजय जुलूस, सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प, MLA समेत एक 1 हजार के खिलाफ FIR दर्ज

Ambedkar Nagar Nikay Chunav Result 2023 : नगर निकाय चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद रात में इल्तिफतगंज में सपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने विजय जुलूस निकालकर हारे प्रत्याशी के घर के सामने जमकर हंगामा किया. साथ ही नारेबाजी भी की

जुलूस के बाद तैनात पुलिस    (साभार : सोशल मीडिया)

Ambedkar Nagar Nikay Chunav Result 2023​ : यूपी के अंबेडकरनगर में शनिवार को नगर निकाय चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद रात में इल्तिफतगंज में सपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने विजय जुलूस निकालकर हारे प्रत्याशी के घर के सामने जमकर हंगामा किया. साथ ही नारेबाजी भी की. आरोप है कि इस दौरान पत्थरबाजी भी की गई. इसके बाद माहौल गरम हो गया. मौके पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल पहुंच गई. वहीं, मामले में पुलिस ने सपा विधायक लालजी वर्मा, नवनिर्वाचित चेयरमैन प्रत्याशी, उनके पति सहित 25 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर ली है. इसके अलावा एक हजार अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. 

तोड़फोड़ और पथराव करने का आरोप 
अंबेडकरनगर के इल्तिफातगंज नगर पंचायत में उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई, जब अध्यक्ष पद पर निर्वाचति समा परवीन और उनके समर्थकों ने बाजार में विजय जुलूस निकाल कर भ्रमण करने लगे. आरोप है कि जुलूस जैसे ही भाजपा प्रत्याशी रेनू देवी के घर पहुंचा सपा समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी. आरोप है कि इस दौरान तोड़फोड़ और पथराव भी किया गया. 

भाजपा प्रत्‍याशी के घर नारेबाजी का आरोप 
इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई. सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई और विजय जुलूस में शामिल लोगों को खदेड़ा. घटन के विरोध में विरोध में रविवार को इल्तिफातगंज में दुकानें बंद रहीं. इस मामले में प्रत्याशी रेनू देवी के पति अजय मोदी ने सपा विधायक लालजी वर्मा पर आरोप लगाया है कि उनके उकसाने के बाद ही ये सब घटना घटी है. भाजपा नेताओं के साथ अजय मोदी व अन्य व्यापारियों ने डीएम से मुलाकात की है. 

सपा विधायक समेत 25 नामजद पर FIR 
वहीं, इस मामले में पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी अजय मोदी की तहरीर पर कटेहरी विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक लालजी वर्मा, चेयरमैन पद पर निर्वाचित प्रत्याशी समा परवीन, उनके पति पूर्व चेयरमैन सहित 25 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज की है. इसके अलावा एक हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. 

बोले डीएम 
डीएम का कहना है कि कहासुनी और नारेबाजी हुई थी. इसमें कुछ कम उम्र के लड़के शामिल थे. मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझा कर सबको शांत कराया. तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

WATCH: जल्द बनकर तैयार होने वाला है श्रीराम जन्मभूमि मंदिर, देखें कितना हुआ निर्माण

Trending news