शाहजहांपुर में सपा से कौन लड़ेगा चुनाव! नामांकन का आखिरी दिन, बीजेपी मेयर प्रत्याशी अर्चना वर्मा ने कहा-घुटन से छुटकारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1665367

शाहजहांपुर में सपा से कौन लड़ेगा चुनाव! नामांकन का आखिरी दिन, बीजेपी मेयर प्रत्याशी अर्चना वर्मा ने कहा-घुटन से छुटकारा

Nikay Chunav 2023: सपा ने अर्चना वर्मा को शाहजहांपुर से मेयर का प्रत्याशी बनाया था, लेकिन वो भाजपा में शामिल हो गईं...बीजेपी में शामिल होने के करीब साढ़े चार घंटे बाद ही उन्हें भाजपा ने शाहजहांपुर से अपना मेयर प्रत्याशी घोषित कर दिया..अब सपा के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है....

शाहजहांपुर में सपा से कौन लड़ेगा चुनाव! नामांकन का आखिरी दिन, बीजेपी मेयर प्रत्याशी अर्चना वर्मा ने कहा-घुटन से छुटकारा

शिवकुमार/ शाहजहांपुर: निकाय चुनाव से पहले  शाहजहांपुर में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा. सपा ने अर्चना वर्मा को मेयर प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन अब वो भाजपाई हो गई हैं.  भाजपा ने उन्हें मेयर प्रत्याशी घोषित किया है. अर्चना ने उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और जेपीएस राठौर की मौजूदगी में रविवार को भाजपा का दामन थामा. 

समाजवादी पार्टी से मेयर की प्रत्याशी अर्चना वर्मा बीजेपी में शामिल होने के बाद देर शाम शाहजहांपुर पहुंची.  अर्चना वर्मा के साथ में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर भी शाहजहांपुर पहुंचे.  जिले में पहुंचने पर अर्चना वर्मा और तीनों मंत्रियों का पार्टी कार्यालय में जोरदार स्वागत हुआ.  इस दौरान वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा की अर्चना वर्मा को बीजेपी में शामिल करने का निर्णय शीर्ष नेतृत्व ने लिया है. उन्होंने कहा कि अर्चना वर्मा समाजवादी पार्टी में गुटबाजी से बेहद परेशान थी. और खुद को असुरक्षित महसूस कर रही थीं. वित्त मंत्री ने कहा कि अर्चना वर्मा मेयर पद के लिए प्रत्याशी हैं और एक बड़ी जीत हासिल करेंगी. अर्चना वर्मा के बीजेपी में शामिल होने पर वित्त मंत्री बोले कि घर-घर लहराएगा बीजेपी का झंडा.

 

सपा से कौन होगा मेयर पद का प्रत्याशी

अर्चना के बीजेपी में जाने से सपा के सामने मुश्किल खड़ी हो गई हैं. आज नामांकन का आखिर दिन है.  ऐसे में सपा से अब मेयर पद का प्रत्याशी कौन होगा, इस पर रविवार शाम से ही मंथन शुरू हो गया था.

Nagar Nikay Chunav: बीजेपी के दिग्गज निकाय चुनाव के लिए मांगेंगे वोट, चुनावी मैदान में सीएम योगी, करेंगे जनसभाएं

 

मील का पत्थर साबित होंगी अर्चना
पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि अर्चना वर्मा शाहजहांपुर की राजनीति में मील का पत्थर साबित होंगी. जितिन प्रसाद ने ये भी कहा कि पूरी पार्टी लामबंद होकर अर्चना वर्मा को जिताने के लिए कमर कस चुकी है.  जितिन प्रसाद ने कहा कि अर्चना वर्मा को जिताकर समाजवादी पार्टी से बदला लेंगे.

वहीं शाहजहांपुर पहुंचे सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि बीजेपी का पूरा संगठन निकाय चुनाव में लड़ने को अपनी रणनीति बना चुका है. संगठन की जिम्मेदारी संभाल चुके सहकारिता मंत्री का यह भी कहना है कि बीजेपी में उस हर विपक्षी नेता का स्वागत है जो स्वच्छ छवि वाला है.

सपा में उनके खिलाफ चल रही थी गुटबाजी
समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाली अर्चना वर्मा का कहना है कि समाजवादी पार्टी में उनके खिलाफ भारी गुटबाजी चल रही थी. । जिसके चलते वह बेहद परेशान थीं. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी में वो खुद को असुरक्षित महसूस कर रही थी.  अर्चना वर्मा ने पार्टी में जगह देने और मेयर पद के लिए प्रत्याशी बनाए जाने पर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद कहा. अर्चना ने कहा कि वह भाजपा में आकर सुरक्षित महसूस कर रही हैं.  यहां रहकर जनता की सेवा ठीक ढंग से कर सकेंगी.

साइकिल से उतर थामा बीजेपी का दामन
शाहजहांपुर में पहली बार हो रहे मेयर चुनाव को लेकर भाजपा ने बड़ा दांव चल दिया है. रविवार दोपहर तक मेयर पद के लिए सपा प्रत्‍याशी रहीं अर्चना वर्मा शाम होते-होते बीजेपी में चली गईं. भाजपा में जाते ही उन्‍हें शाहजहांपुर से प्रत्‍याशी भी घोषित कर दिया गया. 

भाजपा के ये बड़े दिग्‍गज कल से चुनाव प्रचार मैदान में, जानें पहले दिन कौन बड़े नेता कहां वोट मांगेंगे, देखें स्‍टार प्रचारकों की पूरी लिस्‍ट

Watch: सीएम योगी 24 अप्रैल से निकाय चुनाव के प्रचार में उतरेंगे, बीजेपी ने तैयार किया पूरा प्लान

Trending news