यूपी में 2 लाख से ज्यादा नकद लेकर निकले तो जब्त होगी रकम, पुलिस करेगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1649164

यूपी में 2 लाख से ज्यादा नकद लेकर निकले तो जब्त होगी रकम, पुलिस करेगी कार्रवाई

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : उत्तर प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. इसी के साथ नगर निकाय चुनाव से जुड़े तमाम नियम कायदों का पालन भी कराया जा रहा है. निर्वाचन आयोग ने उड़नदस्ते बनाए हैं. 

Nagar Nigam Election 2023 in UP

UP Nagar Nikay Chunav Model Code Of Conduct 2023 : उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में आचार संहिता लागू हो गई है. ऐसे में नियमों की अनदेखी के कारण लोग मुश्किलों में फंस जाते हैं. इसमें सबसे बड़ी मुश्किल नकदी लेनदेन को लेकर है, अगर आप उत्तर प्रदेश में दो लाख रुपये से ज्यादा कैश बिना किसी दस्तावेज के लेकर घर या ऑफिस से कहीं बाहर निकलते हैं तो ये जब्त किया जा सकता है. 

उत्तर प्रदेश के राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने जिलों को इस बाबत निर्देश जारी किए हैं. इसमें निकायवार उड़नदस्तों का तत्काल गठन किया गया है. उड़नदस्ते में कार्यकारी मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की तैनाती की जाए.वीडियोग्राफर और शस्त्र पुलिस कर्मी भी तैनात होगा.बिना अभिलेख 2 लाख से ऊपर कैश मिलने पर जब्त होगा.

दो लाख पुलिसकर्मियों की तैनाती
नगर निकाय चुनाव को लेकर सुरक्षा का मास्टर प्लान तैयार हो गया है. दो लाख के करीब पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात रहेंगे. वहीं अर्धसैनिक बलों की सेवाएं नगर निकाय चुनाव में लगेगी.डेढ़ लाख अर्धसैनिक बलों जवान भी म्यूनिसिपल इलेक्शन में लगाए जाएंगे.50 हजार होमगार्ड, 110 कंपनी पीएसी और 70 कंपनी CRPF की तैनाती की जाएगी. DGP मुख्यालय में चुनाव सेल स्थापित की गई है.

उधर निकाय चुनाव में बीजेपी में भी टिकटों की होड़ मची है. डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के आवास पर भीड़ जुट रही है. टिकट की इच्छा रखने वाले जुगाड़ जुगत में लगे हैं.स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक से मुलाकात की मची होड़ है. 

नामांकन का दूसरा दिन
उत्तर प्रदेश में बुधवार को 9 मंडल के 37 जिलों में नामांकन का दूसरा दिन है. पहले दिन 37 जिलों में महज 3 नामांकन ही हुए थे.  प्रयागराज में 1 पार्षद पद का नामांकन, हरदोई में भी एक नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन और वाराणसी में एक पार्षद पद के लिए नामांकन हुआ है. 

यह भी पढ़ें-----

सपा ने 8 सीटों पर मेयर प्रत्याशियों का ऐलान किया, देखें किसको कहां से मिला टिकट

कानपुर से ब्राह्मण प्रत्याशी देकर कांग्रेस ने BJP को मुश्किल में डाला, देखें सूची

आदर्श आचार संहिता

 

WATCH: माफियागीरी तो पहले ही खत्म, अब बस रगड़ा जा रहा है- अतीक अहमद ने मीडिया से कहा

 

Trending news