गजब हो गया भाई : महिला आरक्षित सीट पर पुरुष प्रत्याशी को टिकट दे दिया, जानिए किस दल ने किया कारनामा!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1654064

गजब हो गया भाई : महिला आरक्षित सीट पर पुरुष प्रत्याशी को टिकट दे दिया, जानिए किस दल ने किया कारनामा!

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो शायद ही भारतीय राजनीति में किसी दल ने किया होगा. हो सकता है पार्टी के इस फैसले को सुनकर आप अपनी हंसी रोक न पाएं.

ओमप्रकाश राजभर, अध्यक्ष, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी

गाजियाबाद : सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का उत्तर प्रदेश में राजनीतिक आधार किसी से छिपा नहीं है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर अपने बयानों से शायद ही कोई दिन हो जब सुर्खियों में न रहते हों. पार्टी ने एक कारनामा कर दिखाया है, जो बड़े बड़े राजनीतिक जानकारों को हैरानी में डाल रहा है. दरअसल गाजियाबाद नगर निगम के लिए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी दयाराम भार्गव को मेयर पद के लिए प्रत्याशी बनाया है. अब आप कहेंगे तो इसमें क्या गलत है. लोकतंत्र है. सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है. तो जनाब, गाजियाबाद नगर निगम की सीट महिला (सामान्य) के लिए आरक्षित है. ऐसे में पुरुष प्रत्याशी घोषित किए जाने से दूसरी पार्टियां ही नहीं शहर की जनता भी दंग है. 

प्रत्याशी ने प्रचार भी तेज कर दिया
पार्टी की ओर से टिकट मिलने के बाद दयाराम ने भी सोचा अब जब पार्टी ने टिकट दे ही दिया है तो आरक्षण और नियम क्या. उन्होंने शहर में चुनाव प्रचार भी तेज कर दिया.यहां तक की लोगों को बता दिया कि मौका मिला तो गाजियाबाद को वर्ल्ड क्लास सिटी बना देंगे.

 यह भी पढ़ें गाजियाबाद ने नीलम गर्ग होंगी सपा की मेयर प्रत्याशी, वाराणसी में ओपी सिंह को टिकट

हालांकि जैसे ही मीडिया में इस बात की चर्चा शुरू हुई, आननफानन में पार्टी ने दयाराम की जगह सुनीता यादव को प्रत्याशी बनाया. लेकिन कहानी यहीं खत्म नहीं हुई. सुनीता यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया. खैर निकाय चुनाव में ऐसी अनेक दिलचस्प और चटपटी राजनीतिक वाक्ये भी आपको देखने और पढ़ने को मिलेंगे. आप बने रहिए जी-यूपी यूके के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर.

WATCH: शाहजहांपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पुल से 30 फीट नीचे गिरी, 10 से ज्यादा लोगों की मौत

Trending news