UP Nagar Nikay Chunav 2022: नगर निकाय चुनाव में 50 फीसदी से ज्यादा युवाओं को टिकट देगी बसपा, जानें क्या है BSP की रणनीति!
Advertisement

UP Nagar Nikay Chunav 2022: नगर निकाय चुनाव में 50 फीसदी से ज्यादा युवाओं को टिकट देगी बसपा, जानें क्या है BSP की रणनीति!

UP Nagar Nikay Chunav 2022: बसपा पार्टी इस बार निकाय चुनावों में तैयारी के साथ मैदान में उतरेगी....इसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं...

 

File photo

UP Nagar Nikay Chunav 2022: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव की तैयारियां रफ्तार पकड़ने लगी है. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से चुनाव से संबंधित दिशा-निर्देश भी जारी होने लगे हैं. बहुजन समाज पार्टी अब इन चुनावों में युवाओं को उतारने का मन बना रही है. यानी बीएसपी अब यूथ को आधे से ज्यादा टिकट देगी.  इसके लिए पार्टी के अंदर मंथन लगातार जारी है. 

युवाओं को बसपा देगी मौका
पार्टी सूत्रों के अनुसार आधे से ज्यादा टिकट युवाओं को दिए जा सकते हैं. इसे लेकर बूथ स्तर पर बैठकों का सिलसिला पिछले छह महीने से जारी है. पार्टी का सदस्यता अभियान भी तेजी से चलाया जा रहा है. पार्टी पदाधिकारियों के अनुसार हर सीट पर तीन से चार आवेदन आ चुके हैं. सामाजिक और जातिगत समीकरण देखते हुए प्रत्याशी तय किए जा रहे हैं. इसके साथ ही बूथ स्तर पर फीडबैक भी लिया जा रहा है.

कांग्रेस लड़ेगी अकेले दम पर निकाय चुनाव
यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने अकेले दम पर निकाय चुनाव लड़ने की बात कही है. उन्होंने निकाय चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन की अटकलों को सिरे से नकारते हुए कहा कि पार्टी अपने सिंबल पर वार्डों से लेकर मेयर तक का चुनाव लड़ेगी और जीतेगी भी.

नवंबर अंत में हो सकता है तारीखों का ऐलान
ऐसा माना जा रहा है कि निर्वाचन आयोग नवंबर के अंत में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है.दिसंबर मध्य में चुनाव कराए जा सकते हैं.दरअसल, यूपी में 5 दिसंबर को विधानसभा उपचुनाव और 8 दिसंबर को मतगणना होनी है. दिल्ली एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को होने हैं. जबकि गुजरात विधानसभा चुनाव 1 और 5 दिसंबर 2022 को हैं. ऐसे में निकाय चुनाव इसके बाद ही होने के आसार हैं. यूपी नगरीय निकाय चुनावों में बीजेपी, सपा, बसपा, कांग्रेस जैसे बड़े दलों ने अपने इलेक्शन सिंबल पर ही चुनाव लड़ने की तैयारी की है.

UP Nagar Nikay Chunav 2022 : यूपी नगर निकाय चुनाव में 93 लाख नए मतदाता, नगर निगम-नगर पालिका चुनाव में निर्णायक होंगे

 

 

 

 

Trending news